ब्रेकिंग
जम्मू-कश्मीर को पहला हिंदू मुख्यमंत्री देने की तैयारी, इस फॉर्मूले से बनेगी BJP सरकार? पूनम से मेरा संबंध नहीं था… अमेठी के दलित परिवार को गोलियों से भूनने वाले चंदन ने खोला मुंह, बच्चों ... बॉयफ्रेंड को पेड़ से बांधा, फिर बारी-बारी 21 साल की लड़की से किया रेप, पुलिस कर रही रेपिस्ट की तलाश बंद रहेगी Metro!, Yellow Line को लेकर डीएमआरसी ने जारी की एडवाइजरी राहुल गांधी की बढ़ी मुश्किलें, Veer Savarkar को लेकर विवादित बयान में पुणे कोर्ट ने भेजा समन कांग्रेस युवाओं को ड्रग्स की अंधेरी दुनिया में ले जाना चाहती है… अमित शाह का बड़ा हमला समुद्री डकैती की घटनाएं फिर बढ़ा सकती हैं दुनिया की टेंशन, इटली की नेवी का दावा, वजह भी बताई हिमाचल: टॉयलेट सीट पर टैक्स नहीं ले रही सरकार, CM सुक्खू ने कहा- ‘झूठ परोसती है BJP’ महाराष्ट्र में अजित पवार को झटका! विधायक बबनराव शिंदे ने की बगावत, शरद पवार की पार्टी में होंगे शामि... हरियाणा के युवा बीजेपी को सबक सिखाएंगे… वोटिंग से एक दिन पहले कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे का ...

AIIMS से डिस्चार्ज हुए भारत रत्न लालकृष्ण आडवाणी, कल रात हुए थे एडमिट

बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी को दिल्ली के एम्स हॉस्पिटल से छुट्टी मिल गई है. बुधवार देर रात हालत बिगड़ने के बाद उनको एम्स के यूरोलॉजी विभाग में भर्ती कराया गया है. गुरुवार को लालकृष्ण आडवाणी एम्स के प्राइवेट वार्ड से अपने सरकारी आवास पहुंचे हैं.

96 साल के पूर्व उप प्रधानमंत्री को बुधवार रात करीब 10.30 बजे अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) के पुराने निजी वार्ड में भर्ती कराया गया था. सूत्रों के मुताबिक लालकृष्ण आडवाणी की हालत स्थिर है. यूरोलॉजी, कार्डियोलॉजी और जेरिएट्रिक मेडिसिन के स्पेशेलिस्ट डॉक्टरों की एक खास टीम उनकी देख रेख कर रही थी. आडवाणी को बढ़ती उम्र संबंधी और यूरीन संबंधी बीमारी के चलते एम्स में भर्ती कराया गया था.

पीएम मोदी ने की थी मुलाकात

हाल ही में 7 जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रिकॉर्ड तीसरी बार केंद्र में सरकार बनाने का दावा पेश करने से पहले लालकृष्ण आडवाणी से उनके दिल्ली आवास पर मुलाकात की थी. पीएम मोदी की ये मुलाकात NDA संसदीय दल का नेता और लोकसभा में बीजेपी का नेता चुने जाने के तुरंत बाद हुई थी.

भारत रत्न से नवाजे गए हैं आडवाणी

बीजेपी के वरिष्ठ नेता को इस साल 30 मार्च को भारत रत्न से नवाजा गया था. इससे पहले साल 2015 में भी आडवाणी को देश के दूसरे सबसे बड़े नागरिक सम्मान पद्म विभूषण से भी सम्मानित किया जा चुका है. भारत रत्न से सम्मानित होने के ऐलान के बाद लालकृष्ण आडवाणी ने अपने बयान में कहा था, “मैं सम्मान के साथ भारत रत्न स्वीकार करता हूं. ये महज मेरा नहीं उन विचारों और सिद्धांतों का सम्मान है जिनका हमने उम्र भर पालन किया.”

लालकृष्ण आडवाणी को बीजेपी के बड़े नेताओं में गिना जाता है. राम मंदिर आंदोलन में लालकृष्ण आडवाणी ने बड़ी भूमिका निभाई थी. वे उन नेताओं में से एक हैं जिन्होंने भारतीय जनता पार्टी (BJP) की नींव रखी थी. आडवाणी ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के जरिए अपने राजनीतिक करियर का आगाज किया था और बीजेपी के वे 3 बार अध्यक्ष भी रह चुके हैं.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.