ब्रेकिंग
Bigg Boss 18: मैं जो लाऊंगा वो भागेगी नहीं- अब सलमान खान का रिश्ता कराएंगे अनिरुद्धाचार्य! Women’s T20WC: भारत और पाकिस्तान ने लिया बड़ा फैसला, इस वजह से टीम में किए 1-1 बदलाव iPhone पर डबल टैप करके डाउनलोड करें Instagram और YouTube वीडियो, आसान है तरीका उपांग ललिता व्रत कल, इस सरल विधि से करें पूजा, जानें शुभ तिथि से लेकर पारण तक सबकुछ पाकिस्तान में जारी रहेगा इमरान के समर्थन में प्रदर्शन, सीएम गंडापुर हैं लापता करवा चौथ पर चेहरा करेगा ग्लो, आज से ही अपना लें ये टिप्स भोपाल में अवैध कॉलोनियों के खिलाफ मुहिम जारी, महावीर विहार में नियम विरुद्ध निर्माणों पर चला बुलडोजर रेल मंत्री से सिंधिया बोले ग्वालियर से कोटा तक बुलेट ट्रेन की रफ्तार में लाइन पहुंचाएं स्कूटी सवार युवक को डंपर ने रौंदा, धड़ से अलग हुआ सिर, आक्रोशित लोगों ने किया थाने का घेराव 25 किमी पैदल चलकर जवानों ने अबूझमाड़ में 31 नक्सलियों को मारा, 16 पर था 1.30 करोड़ का इनाम

LG ने रिश्वत मामले में सत्येंद्र जैन पर जांच की दी अनुमति, आतिशी ने कहा- अब ये एक और फर्जी केस

दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने शनिवार को जेल में बंद पूर्व मंत्री और आम आदमी पार्टी के नेता सत्येंद्र जैन के खिलाफ कथित भ्रष्टाचार के मामले में जांच की अनुमति दे दी. आप नेता पर दिल्ली के 70 विधानसभा क्षेत्रों में सीसीटीवी लगाने की 571 करोड़ रुपये की परियोजना के सिलसिले में 7 करोड़ रुपये की रिश्वत लेने का आरोप है.

उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने भ्रष्टाचार निवारण (पीओसी) अधिनियम 1998 की धारा 17ए के तहत सत्येंद्र जैन के खिलाफ मामला केंद्रीय गृह मंत्रालय को भेजने के डीओवी के प्रस्ताव पर अपनी सहमति दे दी. वहीं, आप नेता और दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी ने इस पर अपनी पहली प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने इसे फर्जी मामला बताते हुए बीजेपी पर दिल्ली सरकार के खिलाफ साजिश रचने का आरोप लगाया है.

BJP दिल्ली सरकार को ठप करना चाहती है- आतिशी

दिल्ली के कालकाजी से आम आदमी पार्टी की विधायक आतिशी ने सत्येंद्र जैन पर जांच की अनुमति देने पर उपराज्यपाल के खिलाफ हल्ला बोला है. उन्होंने कहा कि बीजेपी दिन-रात दिल्ली सरकार के खिलाफ साजिश में लगी हुई है. बीजेपी के पिछले 10 साल के शासन में आम आदमी पार्टी के नेताओं के खिलाफ 200 से ज्यादा मामले दर्ज किए गए हैं.

आतिशी ने आगे कहा कि इतने मामले दर्ज होने के बाद भी आम आदमी पार्टी से आज तक भ्रष्टाचार का एक रुपया भी बरामद नहीं हुआ है. दिल्ली सरकार में मंत्री ने कहा कि आम आदमी पार्टी एक कट्टर और ईमानदार राजनीतिक पार्टी है. उन्होंने कहा कि अब यह एक और फर्जी मामला है. आतिशी ने बीजेपी पर दिल्ली सरकार को ठप करने की चाहत रखने का आरोप लगाया है.

जैन पर 7 करोड़ रुपये की रिश्वत लेने का आरोप

जेल में बंद सत्येंद्र जैन केजरीवाल सरकार में पीडब्ल्यूडी, जीएनसीटीडी मंत्री होने के साथ-साथ इस प्रोजेक्ट के नोडल अथॉरिटी भी थे. उन पर दिल्ली में 1.4 लाख सीसीटीवी लगाने में देरी के लिए भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड पर लगाए गए 16 करोड़ रुपये के जुर्माने को माफ करने के लिए रिश्वत लेने का आरोप है.

यह मामला सितंबर 2019 में तब सामने आया था जब भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड के एक कर्मचारी ने सत्येंद्र जैन के खिलाफ शिकायत की थी. कर्मचारी का आरोप है कि तत्कालीन पीडब्ल्यूडी मंत्री सत्येंद्र जैन ने बीईएल के अधिकारियों से 7 करोड़ रुपये की रिश्वत ली थी. इसके बाद एंटी करप्शन ब्रांच ने सत्येंद्र जैन को गिरफ्तार किया था और तब से वह जेल में हैं.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.