ब्रेकिंग
केंद्रीय मंत्री रवनीत बिट्टू की बढ़ी मुश्किल, राहुल गांधी के खिलाफ बयान देने पर बेंगलुरु में FIR दर्... PM मोदी का महाराष्ट्र दौरा कल, विश्वकर्मा कार्यक्रम में लेंगे हिस्सा, महिलाओं और युवाओं को देंगे बड़... राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने किए बाबा महाकाल के दर्शन, मंदिर परिसर में लगाई झाड़ू राहुल गांधी को धमकी देने पर बिफरी कांग्रेस, महाराष्ट्र में किया प्रदर्शन, कहा-डर गई है BJP पहले महिला की पिटाई की, फिर चूहे मारने वाली दवा पिलाई… दहेज के लिए ससुराल वाले बने हैवान मामला जेपीसी में है तो गृह मंत्री वक्फ संशोधन बिल पर बाहर बयान क्यों दे रहे हैं? बैठक में ओवैसी और स... राजनीतिक दल ने नहीं पूरा किया चुनावी वादा तो क्या ECI लेगा एक्शन? BJP-कांग्रेस ने जारी किए घोषणा पत्... महाराष्ट्र के नंदुरबार में बड़ा बवाल, 2 गुटों में पथराव; पुलिस ने छोड़े आंसू गैस के गोले कोलकाता रेप केस: RG Kar के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष पर एक्शन, रद्द किया गया रजिस्ट्रेशन कुछ वोटों के लिए कांग्रेस आस्था और संस्कृति को दांव पर लगा सकती है… कटरा में बोले पीएम मोदी

बंद पड़ा था मकान, दरवाजा खुलते ही एक साथ निकले 26 अजगर, फिर…

बारिश के मौसम में सांपों का निकलना आम बात है. लेकिन उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले के एक गांव में गजब हो गया. यहां एक बंद मकान में एक-दो नहीं बल्कि 26 अजगर के बच्चों का झुंड निकलने से हड़कंप मच गया. इतनी बड़ी संख्या में अजगरों को निकलता देख पूरा गांव दहशत में आ गया. जानकारी पाकर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची. अजगर के बच्चों को निकालने के लिए जेसीबी बुलानी पड़ी. टीम ने सभी अजगरों का रेस्क्यू कर उन्हें जंगल में छोड़ा है.

बंद मकान से निकलते अजगर के बच्चों को देख ग्रामीण सहम गए. मकान को खुलवाकर जब देखा तो वहां और अजगर के बच्चे मौजूद थे. वन विभाग की टीम न जेसीबी से खुदाई की तो अजगर के बच्चों का पूरा झुंड निकल पड़ा. उन्हें एक बोरे में कैद कर जंगल में छोड़ा गया है. ग्रामीण अभी भी डर के साए में हैं, उनको आसपास कहीं अजगर होने की आशंका सताने लगी है.

मकान के बाहर रेंग रहे थे अजगर के बच्चे

मामला जिले के बनकटी ब्लॉक के ठाकुरापार गांव का है. यहां एक बंद मकान मे एक साथ 26 अजगर के बच्चो के झुंड निकला है. ग्रामीणों का कहना है कि जिस मकान में अजगर के बच्चे निकले हैं उसमें किसी का आना-जाना नहीं था. घर के बाहर अजगर के बच्चों को रेंगता देख लोगों को शक हुआ तो फौरन इसकी जानकारी मकान मालिक को दी. मकान का दरवाजा खोलते ही ग्रामीण चौंक गए.

बोरे में बंद कर ले गए जंगल

मकान में एक साथ 26 अजगर के बच्चों को देख कर मकान मालिक समेत सभी के होश उड़ गए. इसकी जानकारी तुरंत वन विभाग की टीम को दी गई. मौके पर पहुंची टीम ने सभी अजगर के बच्चों को पकड़कर एक बोरे में कैद कर लिया. उन्हें वह जंगल में छोड़ने के लिए अपने साथ ले गए. इस दौरान गांव वाले सकते में हैं. उन्हें आशंका है कि कहीं आसपास विशालकाय अजगर न हो. हालांकि, वन विभाग की टीम ने लोगों को आश्वस्त किया है कि कोई विशाल अजगर नही है, पूरा मामला इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है. अजगर निकलने का वीडियो भी सामने आया है.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.