ब्रेकिंग
जम्मू-कश्मीर को पहला हिंदू मुख्यमंत्री देने की तैयारी, इस फॉर्मूले से बनेगी BJP सरकार? पूनम से मेरा संबंध नहीं था… अमेठी के दलित परिवार को गोलियों से भूनने वाले चंदन ने खोला मुंह, बच्चों ... बॉयफ्रेंड को पेड़ से बांधा, फिर बारी-बारी 21 साल की लड़की से किया रेप, पुलिस कर रही रेपिस्ट की तलाश बंद रहेगी Metro!, Yellow Line को लेकर डीएमआरसी ने जारी की एडवाइजरी राहुल गांधी की बढ़ी मुश्किलें, Veer Savarkar को लेकर विवादित बयान में पुणे कोर्ट ने भेजा समन कांग्रेस युवाओं को ड्रग्स की अंधेरी दुनिया में ले जाना चाहती है… अमित शाह का बड़ा हमला समुद्री डकैती की घटनाएं फिर बढ़ा सकती हैं दुनिया की टेंशन, इटली की नेवी का दावा, वजह भी बताई हिमाचल: टॉयलेट सीट पर टैक्स नहीं ले रही सरकार, CM सुक्खू ने कहा- ‘झूठ परोसती है BJP’ महाराष्ट्र में अजित पवार को झटका! विधायक बबनराव शिंदे ने की बगावत, शरद पवार की पार्टी में होंगे शामि... हरियाणा के युवा बीजेपी को सबक सिखाएंगे… वोटिंग से एक दिन पहले कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे का ...

डमरू से गूंजेगी महाकाल की नगरी, सावन के तीसरे सोमवार पर शिवमय हुआ उज्जैन..

उज्जैन। महाकाल मंदिर में आज भक्तों की कतार लगी हुई है, आपको बता दें कि आज सावन का तीसरा सोमवार है और उज्जैन शिवमय में है राजाधिराज महाकाल प्रजा का हाल जानने के लिए शाम को 4:00 बजे निकलेंगे सवारी में महाकाल चांदी की पालकी में चंद्रमौलेश्वर तो हाथी पर मनमहेश के रूप में विराजित होंगे। उज्जैन में सवारी से पहले शक्ति पथ पर दोपहर को 12 बजे 1500 डमरु वादक एक साथ 10 मिनट तक डमरू बजाएंगे।

इस दौरान गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड की टीम भी मौके पर मौजूद रहेगी और विश्व रिकॉर्ड बनाया जाएगा, इस कार्यक्रम में मध्य प्रदेश के उपमुख्यमंत्री जगदीश देवड़ा और मंत्री गोविंद सिंह राजपूत मौजूद रहेंगे। इसके बाद सवारी में महाकाल मंदिर से शिप्रा तक चलेंगे, पालकी पूजन भी करेंगे महाकाल की भस्म आरती के लिए रविवार – सोमवार की रात 2:30 बजे मंदिर के पट खोले गए।

 भस्म आरती के दौरान आभूषणों और भांग चंदन, सूखे मेवा से बाबा का राजास्वरूप दिव्य श्रृंगार किया गया 15 हजार से ज्यादा श्रद्धालु भस्म आरती में पहुंचे थे। मंदिर में बाबा के दर्शन का सिलसिला रात 10:30 बजे तक चलेगा मंदिर प्रशासन को उम्मीद है कि 3 लाख से ज्यादा भक्त सोमवार को महाकाल के दर्शन करने के लिए आ सकते हैं।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.