ब्रेकिंग
मालदीव के राष्ट्रपति ने पत्नी के साथ ताजमहल का किया दीदार, खूबसूरती पर की तारीफ, कही ये बात देखिए, कैसे मेट्रो की तरह सजाया गया दुर्गा पंडाल, कोलकाता की क्रिएटिविटी पर लोग रह गए हैरान रामलीला मंच के पास से हटाए जाने पर दलित दर्शक ने दी जान, अखिलेश यादव ने भाजपा पर साधा निशाना पेट्रोलियम मंत्री हरदीप सिंह पुरी बोले- घबराने की जरूरत नहीं, दुनिया में पर्याप्त मात्रा में कच्चा त... कांग्रेस-NCP पवार गुट की ओर से घोषित किसी भी चेहरे का समर्थन करेंगे… महाराष्ट्र में CM फेस पर बोले उ... J&K में AAP से जीतने वाले मेहराज मलिक से अरविंद केजरीवाल ने की बात, किया ये वादा भक्तों को नए पैकेट में मिलेगा बाबा महाकाल का प्रसाद, हाईकोर्ट के फैसले के बाद क्यों लिया गया ये फैसल... ‘पहचान देखकर ही लगवाएं मेहंदी…’, मेरठ में मंदिर के बाहर लगा विवादित बैनर 3 को गोली मारकर पहाड़ी पर चढ़ा, बोला- ‘मैंने नहीं किया किसी का रेप’ फिर कर ली आत्महत्या हरियाणा के रण में दुष्यंत की दुर्दशा, उचाना कलां सीट पर 2 निर्दलियों से भी रहे पीछे

BJP की अक्ल थोड़ी ठिकाने आई है… UPS पर आम आदमी पार्टी ने क्या कहा?

केंद्रीय सरकार ने 24 अगस्त को यूनिफाइड पेंशन स्कीम पर मुहर लगा दी है. अब सरकारी कर्मचारियों को नौकरी के बाद एक पेंशन दी जाएगी. ये योजना अगले साल अप्रैल महीने से शुरू होगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तीसरे कार्यकाल की सरकारी कर्मचारियों के लिए यह सबसे बड़ी योजना है. हाल ही में जम्मू कश्मीर और हरियाणा के विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान किया गया. इससे पहले ही ये योजना लागू की गई है. अब इसको लेकर आम आदमी पार्टी के नेता और स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने स्कीम को लेकर बयान दिया.

कही ये बात

इसके साथ ही उन्होंने केंद्र सरकार की और योजना का भी जिक्र किया. सौरभ भारद्वाज ने कहा कि मुझे लगता है उन्होंने और भी जो फैसले लिए हैं. उन्हें भी ये बहुत जल्द वापस लेंगे, जैसे उन्होंने अग्निवीर का फैसला लिया था, जिसके अंदर लाखों लोगों का फौज में जाने का सपना तोड़ा. उस फैसले को भी ये जल्द ही वापस लेंगे. आम आदमी पार्टी के नेता ने स्कीम को सही बताया लेकिन साथ ही साथ केंद्र सरकार पर निशाना भी साधा.

संजय सिंह ने बताया धोखा

संजय सिंह ने कहा कि एकीकृत पेंशन योजना नई पेंशन योजना से भी ज्यादा खराब है. यह देश के कर्मचारियों के साथ एक बहुत बड़ा धोखा है. इस पेंशन योजना से देश के अर्ध सैनिक बलों को निकालकर बाहर कर दिया गया है. वो इस दायरे में नहीं आएंगी. क्योंकि उनकी सर्विस 25 साल की होती ही नहीं है. हर महीने 10 प्रतिशत पेंशन के नाम पर कटेगा और उसके बाद पूरा पैसा सरकार अपने पास रख लेगी. अंतिम के 12 महीनों का औसत निकालकर 6 महीने की तनख्वाह दे दी जाएगी. कुल मिलाकर यह NPS से भी ज्यादा बद्तर योजना है. देश के कर्मचारियों के साथ मोदी सरकार ने बहुत बड़ा धोखा किया है.”

जेल में बंद हैं मुख्यमंत्री

हाल ही में आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया जेल से रिहा हुए. 9 अगस्त को वो 17 महीने के बाद जेल से बाहर आए. अब वो पंजाब के दौरे पर हैं. वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अभी भी जेल में बंद हैं. इसी साल 21 मार्च को उनको ईडी ने दिल्ली आबकारी नीति मामले में गिरफ्तार किया था. हालांकि लोकसभा चुनाव के वक्त वो अंतरिम जमानत पर बाहर आए थे.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.