ब्रेकिंग
नवादा अग्निकांड पर जातिवादी संग्राम… लालू ‘पाल’ तो मांझी हुए ‘शर्मा’, पीड़ितों की किसे है परवाह? तिरुपति प्रसादम विवाद गहराया, CM नायडू के आरोप के खिलाफ हाई कोर्ट पहुंची YSRCP 24 घंटे के लिए पुलिस हटा दो… बीजेपी के नितेश राणे ने एक बार फिर दिया विवादित बयान मुस्लिम इलाके को PAK बताने पर हाई कोर्ट के जज की बढ़ी मुश्किलें! SC ने लिया संज्ञान सेल्फगोल या स्ट्रैटजी…जम्मू-कश्मीर में चुनाव के बीच किंगमेकर बनने की बात क्यों कर रहीं महबूबा मुफ्ती... केंद्रीय मंत्री रवनीत बिट्टू की बढ़ी मुश्किल, राहुल गांधी के खिलाफ बयान देने पर बेंगलुरु में FIR दर्... PM मोदी का महाराष्ट्र दौरा कल, विश्वकर्मा कार्यक्रम में लेंगे हिस्सा, महिलाओं और युवाओं को देंगे बड़... राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने किए बाबा महाकाल के दर्शन, मंदिर परिसर में लगाई झाड़ू राहुल गांधी को धमकी देने पर बिफरी कांग्रेस, महाराष्ट्र में किया प्रदर्शन, कहा-डर गई है BJP पहले महिला की पिटाई की, फिर चूहे मारने वाली दवा पिलाई… दहेज के लिए ससुराल वाले बने हैवान

ग्वालियर चंबल में चलेगा तेज वर्षा का दौर 16 से होगी शुरूआत

ग्वालियर। बंगाल की खाड़ी में बने तीव्र कम दबाव के क्षेत्र के प्रभाव से पिछले दिनों शहर में वर्षा के सारे रिकार्ड ध्वस्त हो गए। 98 साल बाद शहर में ऐसी वर्षा का दौर देखा गया। सीजन की कुल वर्षा भी 1045 मिमी हो चुकी है। इससे कई इलाकों में जलजमाव की समस्या हो गई। आने वाले सप्ताह में फिर से ऐसी ही तीव्र वर्षा का दौर चलेगा, क्योंकि बंगाल की खाड़ी में फिर एक तीव्र कम दबाव का क्षेत्र सक्रिय होकर शहर के नजदीक से गुजरेगा।

ये कम दबाव का क्षेत्र झांसी-गुना होते हुए आगे बढ़ जाएगा। ऐसे में इस दौरान फिर से तेज वर्षा का क्रम शुरू हो जाएगा। इसकी शुरूआत आगाी 16 सितंबर से होने की संभावना जताई गई है। ऐसे में शहर का मौसम फिर से खुशनुमा हो जाएगा और लोगों को उमस से राहत मिलेगी।

सात दिन के मौसम का पूर्वानुमान

  • 15 सितंबर: आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। स्थानीय प्रभाव से गरज-चमक के साथ बूंदाबांदी की संभावना है।
  • 16 सितंबर: तीव्र कम दबाव के क्षेत्र के प्रभाव से बादलों की मौजूदगी रहेगी। तेज वर्षा की संभावना है।
  • 17 सितंबर: कम दबाव के क्षेत्र का प्रभाव कम होने से हल्की से मध्यम वर्षा की संभावना है।
  • 18 सितंबर: कम दबाव के क्षेत्र का प्रभाव समाप्त होगा। हालांकि आसमान में बादलों की मौजूदगी रहेगी।
  • 19 सितंबर: सिस्टम का प्रभाव खत्म होने के बाद आसमान साफ रहेगा। तेज धूप खिलेगी। तापमान में बढ़ोतरी होगी।
  • 20 सितंबर: अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस पहुंचेगा। रात के तापमान में गिरावट होगी।
  • 21 सितंबर: आसमान साफ रहेगा। धूप खिलने से तापमान 32 से 33 डिसे के आसपास रहेगा।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.