ब्रेकिंग
केंद्रीय मंत्री रवनीत बिट्टू की बढ़ी मुश्किल, राहुल गांधी के खिलाफ बयान देने पर बेंगलुरु में FIR दर्... PM मोदी का महाराष्ट्र दौरा कल, विश्वकर्मा कार्यक्रम में लेंगे हिस्सा, महिलाओं और युवाओं को देंगे बड़... राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने किए बाबा महाकाल के दर्शन, मंदिर परिसर में लगाई झाड़ू राहुल गांधी को धमकी देने पर बिफरी कांग्रेस, महाराष्ट्र में किया प्रदर्शन, कहा-डर गई है BJP पहले महिला की पिटाई की, फिर चूहे मारने वाली दवा पिलाई… दहेज के लिए ससुराल वाले बने हैवान मामला जेपीसी में है तो गृह मंत्री वक्फ संशोधन बिल पर बाहर बयान क्यों दे रहे हैं? बैठक में ओवैसी और स... राजनीतिक दल ने नहीं पूरा किया चुनावी वादा तो क्या ECI लेगा एक्शन? BJP-कांग्रेस ने जारी किए घोषणा पत्... महाराष्ट्र के नंदुरबार में बड़ा बवाल, 2 गुटों में पथराव; पुलिस ने छोड़े आंसू गैस के गोले कोलकाता रेप केस: RG Kar के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष पर एक्शन, रद्द किया गया रजिस्ट्रेशन कुछ वोटों के लिए कांग्रेस आस्था और संस्कृति को दांव पर लगा सकती है… कटरा में बोले पीएम मोदी

हरियाणा: गोपाल कांडा को मिला BJP का साथ, सिरसा से रोहतास जांगड़ा ने वापस लिया नामांकन

हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी ने बड़ा दांव खेला है. सिरसा से बीजेपी उम्मीदवार रोहताश जांगड़ा ने अपना नामांकन वापस ले लिया है. आज नामांकन वापस लेने की आखिरी तारीख थी. उन्होंने कहा कि मैंने सिरसा विधानसभा क्षेत्र से अपना नामांकन वापस ले लिया. बीजेपी संगठन के आदेश से मैंने नामांकन भरा था, उनके आदेश से मैंने अपना नामांकन वापस ले लिया.

अब इस सीट पर बीजेपी गोपाल कांडा का समर्थन करेगी. गोपाल कांडा इस सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं. अब यहां कांडा का मुकाबला कांग्रेस के उम्मीदवार गोकुल सेतिया से होगा. वहीं, जेजेपी से पवन शेरपुरा चुनावी मैदान में हैं. सूत्रों के मुताबिक, जांगड़ा के नामांकन वापस लेने की बात आज सुबह से ही चल रही थी. हरियाणा में बीजेपी अब 89 सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

नामांकन वापस लेने के बाद रोहताश जांगड़ा ने कहा कि वो 1980 से सगठन के सिपाही हैं और जो भी पार्टी का आदेश होता है उसका पालन वो करते हैं और फिर कांग्रेस को हराने के लिए और बीजेपी की सरकार बनाने के लिए जो भी पार्टी आदेश करेगी वो सर्वमान्य होगा. वहीं किसी को समर्थन देने की बात पर जांगड़ा ने कहा कि जो भी एनडीए का प्रत्याशी होगा उसका समर्थन करेंगे.

यह फैसला पार्टी और जांगड़ा का था- अशोक तंवर

जांगड़ा के नामांकन वापसी पर बीजेपी नेता अशोक तंवर ने कहा कि यह पार्टी का फैसला था और रोहताश जांगड़ा ने अपना नामांकन पत्र वापस ले लिया है. हमारा मुख्य उद्देश्य राज्य को कांग्रेस की झूठ और धोखे की राजनीति से दूर रखना है. पिछले 45 वर्षों से देश और बीजेपी की सेवा के लिए उनका परिवार समर्पित रहा है. आगे की रणनीति बैठक में तय की जाएगी.

गोपाल कांडा के एनडीए के सहयोगी होने और उन्हें समर्थन देने के सवाल के जवाब में अशोक तंवर ने कहा कि ये बात तो स्वाभाविक है क्योंकी लोकसभा चुनाव में गोपाल कांडा ने उनका साथ दिया और पार्टी सबसे सलाह करके इस बात का फैसला करेगी.

हरियाणा में 5 अक्टूबर को मतदान, 8 को गिनती

हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों पर एक ही चरण में 5 अक्टूबर को मतदान है. आठ अक्टूबर को नतीजे घोषित किए जाएंगे. चुनाव के लिए 1500 से ज्यादा उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया है. आज नामांकन वापस लेने की आखिरी तारीख थी.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.