ब्रेकिंग
केंद्रीय मंत्री रवनीत बिट्टू की बढ़ी मुश्किल, राहुल गांधी के खिलाफ बयान देने पर बेंगलुरु में FIR दर्... PM मोदी का महाराष्ट्र दौरा कल, विश्वकर्मा कार्यक्रम में लेंगे हिस्सा, महिलाओं और युवाओं को देंगे बड़... राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने किए बाबा महाकाल के दर्शन, मंदिर परिसर में लगाई झाड़ू राहुल गांधी को धमकी देने पर बिफरी कांग्रेस, महाराष्ट्र में किया प्रदर्शन, कहा-डर गई है BJP पहले महिला की पिटाई की, फिर चूहे मारने वाली दवा पिलाई… दहेज के लिए ससुराल वाले बने हैवान मामला जेपीसी में है तो गृह मंत्री वक्फ संशोधन बिल पर बाहर बयान क्यों दे रहे हैं? बैठक में ओवैसी और स... राजनीतिक दल ने नहीं पूरा किया चुनावी वादा तो क्या ECI लेगा एक्शन? BJP-कांग्रेस ने जारी किए घोषणा पत्... महाराष्ट्र के नंदुरबार में बड़ा बवाल, 2 गुटों में पथराव; पुलिस ने छोड़े आंसू गैस के गोले कोलकाता रेप केस: RG Kar के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष पर एक्शन, रद्द किया गया रजिस्ट्रेशन कुछ वोटों के लिए कांग्रेस आस्था और संस्कृति को दांव पर लगा सकती है… कटरा में बोले पीएम मोदी

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने किए बाबा महाकाल के दर्शन, मंदिर परिसर में लगाई झाड़ू

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने गुरुवार को उज्जैन प्रवास के दौरान श्री महाकालेश्वर मंदिर पहुंचकर बाबा महाकाल के दर्शन किए. राष्ट्रपति मुर्मू ने पहली बार बाबा महाकाल के दर्शन किए. मंदिर पहुंचकर राष्ट्रपति मुर्मू ने बाबा महाकाल को जल अर्पित कर विधिवत तरीके से पूजा-अर्चना की. साथ ही उन्होंने देश और प्रदेश की उन्नति, लोगों के कल्याण और विश्व की शांति के लिए भगवान श्री महाकाल से प्रार्थना की.

देश के पहली आदिवासी महिला राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने मध्य प्रदेश के प्रवास के दौरान उज्जैन में बाबा महाकाल के दर्शन किए. इस अवसर पर प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव और राज्यपाल मंगूभाई पटेल भी उपस्थित रहे. महाकालेश्वर मंदिर में दर्शन के दौरान राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने बाबा महाकाल पर जल और पंचामृत से जलाभिषेक किया. राष्ट्रपति ने विधिवत ढंग से मंदिर में पूजा-अर्चना की.

राष्ट्रपति ने किए बाबा महाकाल के दर्शन

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने बाबा महाकाल के मंदिर में देश एवं प्रदेश की उन्नति, लोगों के कल्याण और विश्व-शांति के लिए प्रार्थना की. उन्होंने मंदिर में पहुंचने के बाद नंदी मंडपम में श्री नंदिकेश्वर भगवान की पूजा-अर्चना कर बाबा महाकालेश्वर का ध्यान भी किया. राष्ट्रपति के आने की खुशी में महाकालेश्वर मंदिर को फूलों से सजाया गया था. साथ ही उनका स्वागत झांझ-डमरू बजाकर किया गया.

सीएम ने अंगवस्त्र देकर किया सम्मानित

पूजा-पाठ के बाद राष्ट्रपति का मंदिर समिति की ओर से मुख्यमंत्री मोहन यादव ने अंगवस्त्र, प्रसाद और स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मान किया. वहीं, इस मौके पर मंदिर के पुजारी पंडित आकाश, सहायक पुजारी शैलेंद्र शर्मा, राम पुजारी, अभिषेक शर्मा और अजय पुजारी भी उपस्थित रहे. राष्ट्रपति मुर्मू ने देश के लोगों को स्वच्छता का संदेश देते हुए मंदिर प्रांगण में झाड़ू भी लगाई. राष्ट्रपति के द्वारा मंदिर में सफाई का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें वह प्रदेश के मुख्यमंत्री और राज्यपाल के साथ सफाई करती हुई नजर आ रही हैं.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.