ब्रेकिंग
जम्मू-कश्मीर को पहला हिंदू मुख्यमंत्री देने की तैयारी, इस फॉर्मूले से बनेगी BJP सरकार? पूनम से मेरा संबंध नहीं था… अमेठी के दलित परिवार को गोलियों से भूनने वाले चंदन ने खोला मुंह, बच्चों ... बॉयफ्रेंड को पेड़ से बांधा, फिर बारी-बारी 21 साल की लड़की से किया रेप, पुलिस कर रही रेपिस्ट की तलाश बंद रहेगी Metro!, Yellow Line को लेकर डीएमआरसी ने जारी की एडवाइजरी राहुल गांधी की बढ़ी मुश्किलें, Veer Savarkar को लेकर विवादित बयान में पुणे कोर्ट ने भेजा समन कांग्रेस युवाओं को ड्रग्स की अंधेरी दुनिया में ले जाना चाहती है… अमित शाह का बड़ा हमला समुद्री डकैती की घटनाएं फिर बढ़ा सकती हैं दुनिया की टेंशन, इटली की नेवी का दावा, वजह भी बताई हिमाचल: टॉयलेट सीट पर टैक्स नहीं ले रही सरकार, CM सुक्खू ने कहा- ‘झूठ परोसती है BJP’ महाराष्ट्र में अजित पवार को झटका! विधायक बबनराव शिंदे ने की बगावत, शरद पवार की पार्टी में होंगे शामि... हरियाणा के युवा बीजेपी को सबक सिखाएंगे… वोटिंग से एक दिन पहले कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे का ...

इंदौर प्रशासन की बड़ी कार्रवाई, 7 बिल्डिंग के बेसमेंट किए सील

इंदौर : इंदौर में जिला प्रशासन और नगर निगम की टीम ने आज फिर से बड़ी कार्रवाई करते हुए 7 बिल्डिंग के बेसमेंट को सील करने की कार्रवाई की है। टीम ने सारी कार्रवाई गीता भवन इलाकों पर मौजूद बिल्डिंगों पर की है। इन सभी बिल्डिंग के बेसमेंट का उपयोग पार्किंग के लिए ना होकर इसका व्यवसायिक इस्तेमाल किया जा रहा था।

कलेक्टर आशीष सिंह के निर्देश के बाद अलसुबह ही टीम ने संयुक्त कार्रवाई करते इन सभी बिल्डिंगों को सील किया है। इसमें एसएनजी हॉस्पिटल, दुग्गड टीवीएस शोरूम, रुकमनी मोटर्स, मारुति सुजुकी एरीना शोरूम जैसे बड़े नाम शामिल है। इन सभी बिल्डिंगों के बेसमेंट का उपयोग पार्किंग के नहीं करते हुए यहां व्यवसायिक गतिविधियां संचालित की जा रही थी। इसके अलावा कई बिल्डिंगों में जांच के दौरान फायर सेफ्टी के उपकरण भी नहीं मिले है जिसके बाद प्रशासन की टीम ने बिल्डिंग संचालकों को नोटिस जारी करते हुए 7 दिनों के भीतर व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने के आदेश दिए है।

एसडीएम जगदीश धनगर के मुताबिक इन सभी बिल्डिंगों के निर्माण के दौरान बेसमेंट की जगह को पार्किंग के लिए आरक्षित किया गया था लेकिन सभी बिल्डिंग संचालकों ने नियम के विरुद्ध जाकर बेसमेंट में कमर्शियल एक्टिविटी शुरू कर दी। ऐसे में बिल्डिंग में मौजूद आफिस के कर्मचारी अब सड़क और फुटपाथ पर गाड़ियां खड़ी कर रहे है जिसकी वजह से यातायात काफी बाधित हो रहा है। जिला प्रशासन और नगर निगम की टीम ने आने वाले दिनों में भी इसी तरह की सख्त कार्रवाई को जारी रखने की बात कही है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.