ब्रेकिंग
विराट नाम बताकर लड़की से की थी दोस्ती, इंदौर में हिंदू संगठनों ने नदीम को पकड़ा भोपाल की बंद फैक्ट्री में हर दिन बनाई जा रही थी 25 किलो ड्रग्स कटनी में कार ने मारी मोटरसाइकिल सवार को टक्कर... दादा-दादी व नाती की मौके पर मौत रिस्तेदार ने नहाते समय युवती किया दुष्कर्म, मूक बधिर पीड़िता ने इशारों में बताई घटना भारत की पहली सामान्य AC ट्रेन Vande Metro का ट्रायल, कोटा से वाया उज्जैन-इंदौर, रतलाम तक संचालन संभव गरबा पंडाल से लौट रहे दंपति से मस्जिद के पास मारपीट, दो पक्ष आमने-सामने, 7 पर केस दर्ज भिंड में 12 दिन पहले हुई महिला की हत्या के मामले में बड़ा खुलासा, पति ही निकला हत्यारा शिवपुरी जिला अस्पताल में मरीज की मौत,परिजनों ने हंगामा कर डॉक्टर को घेरा भिंड में संदिग्ध परिस्थितियों में युवक को लगी गोली ,हुई मौत इंदौर में डेंगू मच्छर के भोज का आयोजन, चर्चा में कांग्रेस का अनोखा विरोध प्रदर्शन

भारत की पहली सामान्य AC ट्रेन Vande Metro का ट्रायल, कोटा से वाया उज्जैन-इंदौर, रतलाम तक संचालन संभव

उज्जैन। कोटा रेल मंडल में नमो भारत रैपिड रेल (वंदे मेट्रो) का ट्रायल हुआ। रेलवे प्रशासन के अधिकारियों से प्राप्त जानकारी के अनुसार यह गाड़ी कोटा-नागदा रेलखंड पर महिदपुर रोड और शामगढ़ के बीच अधिकतम 145 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से चलाई गई। ट्रायल के दौरान ट्रेन के सभी 16 कोचों में यात्रियों के बराबर 24.5 टन वजन रखा गया। ट्रायल के दौरान स्पीड और ब्रेकिंग सिस्टम की विशेष रूप से जांच की गई।

अधिकारियों ने ट्रायल को पूरी तरह सफल बताया। यह ट्रायल 15 दिन चलेगा। रविवार को ट्रेन में और जरूरी उपकरण लगाए गए। ट्रायल के दौरान ट्रेन को अधिकतम 180 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ाए जाने की जानकारी रेलवे अधिकारियों ने दी है।

वंदे भारत ट्रेन में सभी कोच सामान्य श्रेणी के हैं। यह भारत की पहली सामान्य वातानुकूलित ट्रेन है। यह ट्रायल लखनऊ स्थित अनुसंधान अभिकल्प मानक संगठन द्वारा किया गया। क्षेत्र के लोगों को उम्मीद है, इस ट्रेन के ट्रायल के उपरांत कोटा से इंदौर-उज्जैन होकर तथा कोटा से रतलाम के बीच वंदे मेट्रो का परिचालन प्रारंभ कर सकता है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.