ब्रेकिंग
भोपाल में सिटी बस में घुसकर कंडक्टर से अड़ीबाजी, विरोध करने पर छुरी से हमला कल्याणी मिश्रा के लोकगीतों से सुरमयी हुई राजधानी भोपाल की शाम, जनजातीय संग्रहालय में लोककंठ उत्सव सावधान! सरकारी योजना के नाम पर फ्रॉड, लिंक पर क्लिक करते ही किसान के खाते से 11 लाख साफ इंदौर में गरबा में जा रही बच्ची से छेड़छाड़, एक अन्य युवती से दुष्कर्म दमोह से जबलपुर आ रही बस ट्रैक्टर - ट्रॉली में घुसी, 20 से ज्यादा लोग घायल छिंदवाड़ा में भीषण सड़क हादसा पिकअप ने बाइक में मारी टक्कर, पति-पत्नी की मौत मुरैना के सुमावली टप्पा तहसील में रिश्वत लेते लोकायुक्त की टीम ने पटवारी को रंगे हाथ पकड़ा MP में रेल हादसे की बड़ी साजिश का पर्दाफाश ! ट्रैक पर मिला लोहे का रॉड जबलपुर में तालाब में मिला छात्र का शव, परिजनों ने जताई हत्या की आशंका MP के छोटे से गांव की टीवी स्टार चाहत पांडे Big Boss में बिखेरेंगी जलवे, Salman Khan ने मंच पर किया ...

विश्वास या अंधविश्वास : भक्त ने जीभ काट कर माता को चढ़ाई, खून से भर दिया खप्पर

भिंड: नवरात्रि के चारों ओर धूम मची हुई है। इसी बीच मध्य प्रदेश के रतनगढ़ देवी मां के मंदिर पर एक भक्त ने अपनी जीभ काटकर चढ़ा दी है। नवरात्रि के मौके पर मंदिर में भक्त ने जवारे बोए थे। पंचमी की झांकी पर हवन करने के बाद भक्त ने अपनी आधी से ज्यादा जीभ काटकर देवी मां के मंदिर पर चढ़ा दी।

जानकारी के अनुसार, लहार नगर के वार्ड 15 में मां रतनगढ़ देवी मंदिर स्थित है। इस मंदिर को स्व.धनीराम शाक्य पुत्र छोटे लाल शाक्य ने 2015 में अपनी निजी जमीन पर बनवाया था। मंदिर में देवी मां की प्राण प्रतिष्ठा 21 मार्च 2015 को की गई थी। उक्त मंदिर पर पुजारी के रूप में जयकिशन शाक्य को नियुक्त किया गया था। पुजारी जयकिशन ने जानकारी देते हुए बताया कि मंदिर प्रांगण में नवदुर्गा के अवसर पर जवारे बोए गए थे।

बीती रात पंचमी के अवसर पर जवारों की झांकी सजाई गई थी जिसमें भक्तगण दर्शन कर पुण्यलाभ ले रहे थे तभी मंदिर के पास ही रहने बाले रामशरण भगत ने जवारों के दर्शन किए और मंदिर में मां रतनगढ़ देवी की प्रतिमा के सामने अपनी जीभ काट कर चढ़ा दी। भक्त द्वारा लगभग तीन इंची से ज्यादा अपनी जीभ काट ली थी और मंदिर के सामने रखे खप्पर में खून भर दिया था। लहार नगर में जैसे ही यह बात फैली मंदिर पर लोगों का हुजूम जुड़ने लगा। वही आसपास के रहने वाले लोगों का कहना है कि उनकी श्रद्धा है उनके मन में आया तो उन्होंने अपनी जीभ काट कर चढ़ा दी। हमें विश्वास है उन्हें भी विश्वास है कि उनकी जीभ वापस आएगी और वो फिर से बोलेंगे लगेंगे।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.