ब्रेकिंग
महाराष्ट्र चुनाव से पहले शिंदे सरकार का बड़ा फैसला, OBC में शामिल होंगी 15 जातियां ‘टेनी’ के बेटे का वकील, पत्नी BJP से लड़ चुकी चुनाव… कौन है अवधेश सिंह जिसने विधायक को जड़ा थप्पड़? सीओ जिया-उल-हक हत्याकांड के 10 दोषियों को उम्रकैद की सजा, राजा भैया को मिल चुकी है क्लीनचिट प्रभास आने वाले सालों में बॉक्स ऑफिस पर मचाएंगे तबाही, उनकी 5 बड़ी फिल्मों का वर्किंग शेड्यूल आ गया नीतीश रेड्डी ने ऐसे लिया बांग्लादेश से ‘बदला’, 7 छक्कों के दम पर जड़ दिए 74 रन लगातार दूसरे दिन दिल्ली में सस्ता हुआ सोना, चांदी की कीमत में रिकॉर्ड गिरावट कौन हैं AI गॉडफादर ज्योफ्री हिन्टन, किस खोज के लिए मिला है नोबेल प्राइज? अनोखा मंदिर, यहां प्रसाद में भक्तों को मिलता है सोना -चांदी इजराइल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने US राष्ट्रपति बाइडेन-हैरिस से की बात, जानें किन मुद्दों पर हुई ... करवा चौथ पर तैयार होने में ज्यादातर महिलाएं करती हैं ये गलतियां

मुरैना के सुमावली टप्पा तहसील में रिश्वत लेते लोकायुक्त की टीम ने पटवारी को रंगे हाथ पकड़ा

मुरैना। मध्य प्रदेश के मुरैना जिले में मंगलवार को लोकायुक्त के बिछाए हुए जाल में एक पटवारी जा फंसा। पटवारी को नामांतरण के एवज में किसान से 1500 रुपए की रिश्वत लेते हुए ग्वालियर लोकायुक्त की टीम ने पकड़ लिया है। जिसके बाद पूरी तहसील प्रांगण में हंगामा मच गया है।लोकायुक्त टीम ने पटवारी के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। आपको बता दें, कि मुरैना जिले की सुमावली हल्का के पटवारी श्याम सुंदर शर्मा ने किसान मनोज सिंह जादौन सुमावली से उसके पिता चंदन सिंह जादौन की मृत्यु हो जाने पर नामांतरण करने के नाम पर 6 माह से 2500 रुपए की मांग कर रहा था। पैसे नहीं दिए जाने के चलते 6 महीने से पटवारी के द्वारा नामांतरण नही किया गया।

जिसके बाद फरियादी मनोज सिंह जादौन ने पटवारी को एक हजार रुपए पहले दे दिए। उसके बाद बाकी 1500 की रिश्वत देने से पहले ही पटवारी के खिलाफ फरियादी मनोज सिंह यादव ने लोकायुक्त ग्वालियर एसपी को आवेदन देकर शिकायत की थी। जिस पर एसपी ने इस मामले की जांच की उसके बाद फरियादी की शिकायत सही पाए जाने के बाद मंगलवार की दोपहर लोकायुक्त की 15 सदस्य टीम ने आकर के पटवारी के लिए जाल बिछाया जिसमें किसान को पाउडर लगे हुए 1500 रुपए दिए गए। उसके बाद किसान को पटवारी को रिश्वत देने के लिए भेज दिया। इसके बाद पटवारी को पैसे देने की सूचना जैसे ही किसान ने लोकायुक्त की टीम को दी। उसके बाद सुमावली टप्पा तहसील प्रांगण में बैठे पटवारी श्याम सुंदर शर्मा के पास लोकायुक्त की टीम ने पहुंच कर पटवारी के हाथ केमिकल में डाले तो हाथों से केमिकल झड़ने लगा और उसका कलर भी बदल गया।

इसके बाद लोकायुक्त की टीम ने पटवारी के खिलाफ कार्रवाई करते हुए गिरफ्तार करके नोटिस पर छोड़ दिया है। इस पूरे मामले को लेकर के फरियादी मनोज सिंह जादौन ने बताया कि मेने एक हजार रु पूर्व में पटवारी को दे दिए 1500 रु की और मांग की तो मेने ग्वालियर लोकायुक्त कार्यालय में एसपी महोदय को लिखित आवेदन दिया। मंगलवार को पटवारी को 1500 रुपए दिए उसी समय लोकायुक्त की 15 सदस्य टीम ने रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ लिया।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.