ब्रेकिंग
अजय राय के बड़बोलेपन से यूपी में बिगड़ा कांग्रेस का खेल, सपा ने यूं ही ब्लॉक नहीं की मझवां सीट अलविदा अनमोल ‘रतन’… राजकीय सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार Bigg Boss 18 Promo: फूट-फूटकर क्यों रोईं अनुपमा की बेटी? 4 दिन में ही हाल हुआ बेहाल बाबर आजम तो पाकिस्तान पर बोझ ही बन गए, लगातार 18वीं बार टीम को मुसीबत में छोड़ा रतन टाटा की सबसे बड़ी कंपनी ने दी गुड न्यूज, 3 महीने में इतना हुआ मुनाफा Ratan Tata की इस टेलीकॉम कंपनी ने कर दिया था कमाल, सस्ता हो गया था फोन पर बात करना रतन टाटा की कुंडली का पारस पत्थर योग, मिट्टी को सोना बना दिया, लेकिन इस योग ने नहीं होने दी शादी गायत्री मंत्र के पाठ से स्वागत, रामलीला का मंचन…ऐसे हुई प्रधानमंत्री मोदी के लाओस दौरे की शुरुआत दिल्ली में इन जगहों पर लगा है दशहरा मेला, दोस्तों और परिवार के साथ जाएं घूमने महाकाल में घूम रही थी संदिग्ध महिला, हाथ में थे उर्दू में छपे स्टीकर, पूछताछ में निकला अजमेर कनेक्शन

रतन टाटा को मिले भारत रत्न, महाराष्ट्र की शिंदे कैबिनेट ने पास किया प्रस्ताव

रतन टाटा को भारत रत्न मिले, इसको लेकर महाराष्ट्र कैबिनेट ने आज एक प्रस्ताव पास किया है. पहले रतन टाटा को श्रद्धांजलि दी गई. इसके बाद प्रस्ताव पास किया गया. महाराष्ट्र सरकार अब इस प्रस्ताव को केंद्र सरकार को भेजेगी.

इससे पहले शिंदे गुट के नेता राहुल कनाल ने इसकी मांग की थी. राहुल कनाल ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को पत्र लिखा था. इसमें उन्होंने मांग की कि भारत रत्न के लिए महाराष्ट्र सरकार रतन टाटा का नाम प्रस्तावित करे. उनके लिए यही सच्ची श्रद्धांजलि होगी.

महाराष्ट्र में एक दिन का राजकीय शोक

महाराष्ट्र सरकार ने रतन टाटा को श्रद्धांजलि देने के लिए गुरुवार को राज्य में एक दिन के शोक की घोषणा की. मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि कि महाराष्ट्र में सरकारी कार्यालयों पर राष्ट्र ध्वज 10 अक्टूबर को शोक के प्रतीक के रूप में आधा झुका रहेगा.

रतन टाटा के अंतिम दर्शन के लिए उमड़ी भीड़

रतन टाटा के पार्थिव शरीर को मुंबई के नरीमन प्वाइंट स्थित राष्ट्रीय प्रदर्शन कला केंद्र में रखा गया है. उनके अंतिम दर्शन के लिए जबरदस्त बीड़ उमड़ी है. बड़ी संख्या में लोग उन्हें श्रद्धांजिल देने पहुंचे हैं. देश और दुनिया के तमाम दिग्गजों ने उनके निधन पर शोक व्यक्त किया है. उन्हें अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की है. शाम 4 बजे उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा.

86 साल की उम्र में दुनिया को कहा अलविदा

बता दें कि रतन टाटा का बुधवार रात को निधन हो गया है. मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में 86 साल की उम्र में उन्होंने अंतिम सांस ली थी. आज वर्ली के पारसी श्मशान घाट में उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा. राजकीय सम्मान के साथ उन्हें अंतिम विदाई दी जाएगी.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.