ब्रेकिंग
MP: ‘तूने खाना कैसे नहीं बनाया…’ रॉड से मारकर हत्या, दोस्त का मर्डर कर भाग रहा था युवक; गार्ड ने दबो... श्योपुर में करंट लगने से युवक की हुई दर्दनाक मौत, बिजली लाइन के खंभे पर कर रहा था काम बिहार: भागलपुर के मंदिर में तोड़ीं भगवान की मूर्तियां… गुस्साई भीड़ का बवाल, रोड जाम-पुलिस पर पथराव; ... बरेली में बवाल… दो समुदायों में जमकर चले ईंट पत्थर, 32 लोगों पर FIR दर्ज; पूरी कहानी सरकार बनाने के लिए सिर्फ 2 दिन… शिवसेना का आरोप- महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगाने की साजिश UP: शाम को मामा की मौत, सदमे में भांजे ने रात में तोड़ा दम; बचपन से ही नाना के यहां रहता था युवक बिहार: वैशाली में बुजुर्ग की मौत पर भड़के गांववाले, लोगों के सामने हाथ जोड़ती दिखीं SDPO; बवाल की कह... गोरखपुर में रहकर 4000 अश्लील वीडियो बेचे, 11वीं का स्टूडेंट कैसे जुर्म के दलदल में फंसा? पूरी कहानी दिल्ली में प्रदूषण के लिए यूपी-हरियाणा जिम्मेदार? आनंद विहार पहुंचीं CM आतिशी ने क्या-क्या कहा प्रदूषण के बीच दिल्ली में मैराथन, शख्स ने बताई दिक्कत तो उमर अब्दुल्ला बोले- अगली बार कश्मीर में दौड...

ईरान पर हमले की पूरी तैयारी, सामने आ गया इजराइल का प्लान

इजराइल पर ईरान के हमले को करीब 3 हफ्ते बीत चुके हैं. हमले के बाद से पूरी दुनिया की नजर इस बात पर है कि इजराइल ईरान पर कब और कैसे जवाबी हमला करेगा. इजराइल सेना पहले ही बता चुकी है कि उन्होंने ईरान पर हमले की तैयारी कर ली है और ये हमला किसी भी वक्त नेतन्याहू का इशारा मिलते ही किया जा सकता है. अब मिडिल ईस्ट स्पेक्टेटर टेलीग्राम चैनल ने इजराइल का प्लान लीक कर दिया है.

ईरान के हमले के बाद नेतन्याहू ने कहा था कि हम अपने ऊपर हमले करने वालों को सबक सिखाएंगे. मिडिल ईस्ट स्पेक्टेटर ने दावा किया है कि इजराइल सेना ने जवाबी हमले की फाइनल तैयारी करली है. साथ ही हमले के बाद ईरान और उसके प्रॉक्सी से मिलने वाली प्रतिक्रियाओं की भी तैयारी कर ली गई है.

इजराइली सेना की तैयारी

मिडिल ईस्ट स्पेक्टेटर टेलीग्राम चैनल ने दावा किया है कि 8-16 अक्टूबर इजराइल की तीनों सेनाओं ने हमले की फाइनल ड्रिल की है. 15 अक्टूबर को AWACs विमानों और लड़ाकू जेट विमानों के साथ ड्रिल की गई है, ड्रिल में बैलिस्टिक मिसाइल और ड्रोन्स को भी शामिल किया गया है. इसके अलावा हमले के लिए 40 ISO2 रॉक्स मिसाइलें तैयार की गई हैं.

हवाई हमलों के अलावा जमीनी हमले के भी तैयारी की जा रही है. एयर रिफ्यूलिंग, एरियल सपोर्ट, सर्च एंड रेस्क्यू के साथ-साथ KC-707 टैंकर्स, गल्फस्ट्रीम विमान ऑपरेशन के लिए तैयार हैं. साथ ही प्रॉक्सी के पलटवार से बचाने के लिए स्पेशल फोर्स तैयार तैयार की गई है.

नेतन्याहू को निशाना बनाने से भड़का इजराइल

शनिवार को नेतन्याहू के घर के पास हुए हिजबुल्लाह के ड्रोन अटैक के बाद इजराइल सेना सतर्क हो गई है और उसने ईरान पर हमले के ब्लू प्रिंट को अंजाम देने का मन बना लिया है. नेतन्याहू ने कहा है कि इजराइल के दुश्मनों का अंजाम बहुत बुरा होगा. खबरों के मुताबिक ईरान पर हमले के लिए 3 एयरबेस को तैयार कर लिया गया है.

मिडिल ईस्ट में हो रही इस डेवलपमेंट के बाद पूरी दुनिया में जंग के भयानक रूप लेने की चिंता बढ़ गई है. ईरान और इजराइल की सीधे जंग का असर पूरी दुनिया पर पड़ सकता है, क्योंकि गैस, तेल और सोने के साथ-साथ ये जंग दुनिया के कई ट्रेड रूट को प्रभावित करेगी.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.