ब्रेकिंग
बहराइच कांड पर नूपुर शर्मा ने दिया ऐसा बयान, मांगनी पड़ गई माफी दिल्ली ब्लास्ट: CCTV में दिखे 3 संदिग्ध, इस तरह किया धमाका, जारी है जांच मदरसों को बंद करने की NCPCR की सिफारिश पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक दरभंगा एयरपोर्ट से पूरे उत्तर बिहार का होगा विकास… CM नीतीश कुमार ने PM मोदी का जताया आभार मेरा घर हिल गया, ऐसा धुआं कभी नहीं देखा… कितना तेज था दिल्ली ब्लास्ट, चश्मदीद ने बताया महाराष्ट्र में MVA में सीट बंटवारे पर मचा घमासान, शरद पवार की हुई एंट्री; आदित्य ठाकरे ने की बैठक एक लाख नवयुवकों को राजनीति में लाऊंगा… वाराणसी में पीएम मोदी का बड़ा ऐलान जम्मू-कश्मीर के गांदरबल में आतंकी हमला, बाहरी मजदूरों को मारी गोली; 2 की मौत खत्म हुआ इंतजार… कई शहरों में दिखा करवा चौथ का चांद, सुहागिनों ने खोला अपना व्रत पुश्तैनी जमीन बेचकर खरीदी बंदूक, रौब गांठने के लिए पड़ोसी के ऊपर किया फायर

मैं माधुरी दीक्षित की बायोपिक करना चाहती हूं – त्रिधा चौधरी

भोपाल। अपने दमदार अभिनय और खूबसूरती से आश्रम वेवसीरीज़ के जरिये बॉलीवुड में अपनी अलग पहचान बनाने वाली एक्ट्रेस त्रिधा चौधरी की फैन फॉलोइंग लगातार बढ़ रही है। लेकिन खुद त्रिधा माधुरी दीक्षित की बड़ी फैन हैं। बायोपिक करने के सवाल पर त्रिधा का कहना है कि अगर मुझे किसी की बायोपिक करने का मौका मिले तो मैं हमेशा से माधुरी दीक्षित का किरदार निभाना चाहूंगी और ये बात उन्हें भी पता है। ‛आश्रम’ ‛स्पॉटलाइट’ ‛बंदिश बेंडिट्स’ जैसी पॉपुलर वेबसीरीज में अपने अभिनय से लोगों के दिलों में अपनी जगह बनाने वाली त्रिधा चौधरी भोपाल में अपने अपकमिंग प्रोजेक्ट की शूटिंग के लिए आई थीं। इस दौरान ‛पंजाब केसरी’ से खास बातचीत में उन्होंने अपने अभिनय का सफर साझा किया।

शॉपिंग करते समय मिला था ‛आश्रम’ का ऑफर 

 मुझे अभी भी याद है कि मैं ग्रॉसरी शॉपिंग के लिए गई थी जहां पर मुझे प्रकाश झा की असिस्टेंट माधवी मिली थी और उन्होंने मुझसे कहा कि त्रिद्धा तुम विश्वास नहीं करोगी कि एक-दो दिन पहले हम ऑफिस में तुम्हारी ही बात कर रहे थे। एक ऐसी स्क्रिप्ट है जो मुझे लगता है कि सिर्फ तुम्हारे लिए ही बनी है मैंने उन्हें कहा कि अभी तो मैं किसी और प्रोजेक्ट पर काम कर रही हूं उस समय मैं मेंटली कहीं और बिजी थी। पर किसी न किसी तरह यह रोल फिर मेरे पास आ गया और प्रकाश झा सर ने मुझे बोला कि आपको यह प्रोजेक्ट करना चाहिए। मैं उनकी बहुत शुक्रगुजार हूं कि मुझे उन्होंने आश्रम जैसी मोस्ट पापुलर वेब सीरीज में काम करने का मौका दिया।

आश्रम में बबिता के कई शेड्स देखने को मिलेंगे।

आश्रम के हर मोड़ पर कुछ ना कुछ नयापन देखने को मिलता है आश्रम के अगले सीजन में आपको त्रिधा चौधरी ‛बबीता’ के किरदार में कुछ अलग करती दिखाई देंगी। आश्रम वेबसीरीज करने के पहले मुझे चुलबुले किरदार ऑफर होते थे जैसी कि मैं रियल लाइफ में हूं लेकिन बबीता के किरदार में मैं दर्शकों को नव-रस दिखा पाई। बबीता का किरदार करने के बाद मुझे अलग-अलग तरह के रोल ऑफर हो रहे हैं। अभी भोपाल में भी मैं एक नया प्रोजेक्ट ही कर रही थी।

डांसिंग ने बनाया मुझे कैमरा फ्रेंडली 

दरअसल मैं एक क्लासिकल डांसर हूं और डांस की वजह से मुझे कभी स्टेज फीयर नहीं हुआ क्योंकि आप जब स्टेज पर परफॉर्मेंस करते हो और लोगों के सामने सोलो परफॉर्मेंस देते हो तो आप काफी कैमरा फ्रेंडली हो जाते हो। जब आप लोगों के सामने परफॉर्म कर सकते हो तो आप स्क्रीन के सामने भी बिना किसी डर के परफॉर्म कर सकते हो।

 श्रीजीत मुखर्जी के निर्देशन में किया एक्टिंग डेब्यू 

मैं दरअसल बंगाली हूं लेकिन मैंने पढ़ाई हिंदी में की है इसलिए मुझे हिंदी को लेकर कभी दिक्कत नहीं हुई। बल्कि एक बार मैं बंगाली लैंग्वेज में वेब सीरीज शूट कर रही थी तब मुझे थोड़ी तब मुझे मुश्किल हुई क्योंकि मेरी बंगाली भाषा पर उतनी पकड़ नहीं थी जितनी हिंदी में थी। ‛तापसी पन्नू’ के साथ ‛शाबाश मिट्ठू’ फिल्म बनाने वाले श्रीजीत मुखर्जी के माध्यम से मेरा डेब्यू हुआ था ।मेरी पहली वेब सीरीज ‛मिशौर रहस्यों’ में मैंने उन्हीं के निर्देशन में काम किया था।

मेरा डांसिंग स्किल दिखना अभी बाकी 

अभी तो मेरा सफर शुरू हुआ है लोग मेरी डांसिंग स्किल्स जरूर देखेंगे। मैं एक ट्रेंड क्लासिकल डांसर हूं और क्लासिकल बेस होना म्यूजिक या डांस में बड़ी बात होती है। वैसे विवेक ओबेरॉय और मैंने सिंगर जानी का एक सिंगल वीडियो ‘धोखेबाज’ शूट किया था उसमें लोगों को मेरी डांसिंग स्किल की थोड़ी झलक मिली थी।

 लोगों को अवेयर करने चालू की वेलनेस इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टी 

मैं फिटनेस के लिए हमेशा से अवेयर रही हूं। रोज सुबह उठकर खाली पेट गर्म पानी पीती हूं क्योंकि हम एक्टर को फिजिकल ही नहीं मेंटली भी फिट रहना पड़ता है। लोगों को फिटनेस के लिए अवेयर करने के उद्देश्य से मैंने अपनी वेलनेस इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टी चालू की है। जैसे मेरी जर्नी एक एक्टर एक माइक्रोबायोलॉजिस्ट की रही है तो मैं चाहती हूं कि लोग अपने व्यक्तित्व के हर पहलू को अच्छी तरह से समझ सके क्योंकि लोग जब खुद को अच्छी तरह से पहचान सकेंगे तभी अपने काम में 100 परसेंट दे पाएंगे।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.