ब्रेकिंग
वक्फ बिल पर JPC की बैठक में हंगामे के बाद एक्शन, TMC सांसद कल्याण बनर्जी एक दिन के लिए सस्पेंड यूपी-उत्तराखंड-राजस्थान-पंजाब के रंग… पटना में लगा ट्रेवल एंड टूरिज्म फेयर-2024, CM नीतीश कुमार ने क... यमुना एक्सप्रेस-वे पर चल रही थी चेकिंग, डिक्की खुला तो खुली रह गईं पुलिस की आंखें… मिला 12 किलो सोना झारखंड: INDIA गठबंधन में तय हुआ सीट शेयरिंग फॉर्मूला, 30 सीटों पर लड़ेगी कांग्रेस जयपुर: मस्जिद में घुसकर बोले विधायक बालमुकुंद- ये मंदिर है… हंगामा होने पर भागे कटा सिर, एक हाथ और दोनों पैर भी गायब… बेगूसराय में बोरे से मिली टीचर की लाश, 600 रुपये लेकर पटना के ... कृष्ण भजन गाया, भारतीय नृत्य किया पेश… पीएम मोदी का रूस में ऐसे हुआ स्वागत मेरठ के होटल में चल रहा था कसीनो, छापेमारी में लड़कियों संग पकड़े गए 30 लोग, ऑनलाइन बुक हुई थी पार्ट... स्टॉक मार्केट में मचा कोहराम, क्या चीन दे रहा भारत को चुनौती? JPC की बैठक में जमकर हंगामा, बीजेपी सांसद के साथ झड़प में TMC के कल्याण बनर्जी घायल

UP: एक धमाका और मलबा बना घर… पत्थरों में दब गया परिवार, बुलंदशहर हादसे का भयावह मंजर

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले के सिकंदराबाद में आशापुरी कॉलोनी है. इस कॉलोनी में मातमी सन्नाटा पसरा हुआ है. इस सन्नाटे के बीच अचानक ही लोगों के रोने की आवाजें सुनाई देने लगती हैं. यहां सोमवार को छह लोगों की सिलेंडर ब्लॉस्ट में मौत हो गई. कुछ लोग घायल हैं, जोकि अस्पताल में भर्ती हैं.

आशापुरी कॉलोनी में सोमवार की रात लगभग साढ़े आठ बजे एक धमाका हुआ. धमाके की आवाज सुनकर कॉलोनी के लोग भागे-भागे पहुंचे तो देखे कि एक घर से आग की लपटें उठ रही थीं. घर की छत और दीवारें क्षतिग्रस्त हो गई थीं. कॉलोनी के लोगों ने तत्काल पुलिस को सूचना दी. पुलिस की टीम के साथ बचाव टीम भी मौके पर पहुंची.

पत्थरों के बीच दबा पड़ा था बच्चा

हादसे के बाद घटनास्थल का मंजर बेहद भयावह था. मलबे में लोग दबे पड़े थे. एक युवक बेसुध हाल में पत्थरों के बीच दबा पड़ा था. मलबे में उसका पैर दिखाई दे रहा था. रेस्क्यू टीम ने तत्काल उसको बाहर निकाला और अस्पताल भेजा. वहीं, परिजन दहाड़ मारकर रो रहे थे. एक युवक आंखों में आंसू लिए हुए पुलिस से यही गुहार लगा रहा था कि सर प्लीज बचा लीजिए. वह बार-बार बदहवास होकर मलबे में अपनों को ढूंढने लग जाता. उसकी इस हालत को देखते हुए मोहल्लेवाले भी आंसू नहीं रोक पा रहे थे.

मेरठ जोन के अपर पुलिस महानिदेशक (एडीजी) ध्रुव कांत ठाकुर के मुताबिक, सिलेंडर फटने से ये हादसा हुआ. सूचना मिलते ही तत्काल बचाव दल मौके पर पहुंचा और रेस्क्यू कार्य शुरू किया. डीएम चंद्र प्रकाश सिंह के मुताबिक, आशापुरी कॉलोनी में रियाजुद्दीन के घर में यह हादसा हुआ. घर में 18-19 लोग रहते थे. यह हादसा लगभग रात 8.30 बजे हुआ.

सिलेंडर ब्लास्ट से मकान से ध्वस्त

सिलेंडर ब्लास्ट से मकान पूरी तरह से ध्वस्त हो गया. मकान की छत गिर गई. अधिकारियों ने बताया कि 6 लोगों की मौत हुई है. वहीं, तीन लोग गंभीर रूप से घायल हैं. जेसीबी से मलबे को हटाया जा रहा है. छत के बीम को कटर से काटा गया. इस हादसे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान लिया और अधिकारियों को तत्काल बचाव कार्य के निर्देश दिए. साथ ही घायलों का अच्छे से इलाज करने का निर्देश दिया. अधिकारियों के मुताबिक, रेस्क्यू कार्य पूरा कर लिया गया है.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.