ब्रेकिंग
वक्फ बिल पर JPC की बैठक में हंगामे के बाद एक्शन, TMC सांसद कल्याण बनर्जी एक दिन के लिए सस्पेंड यूपी-उत्तराखंड-राजस्थान-पंजाब के रंग… पटना में लगा ट्रेवल एंड टूरिज्म फेयर-2024, CM नीतीश कुमार ने क... यमुना एक्सप्रेस-वे पर चल रही थी चेकिंग, डिक्की खुला तो खुली रह गईं पुलिस की आंखें… मिला 12 किलो सोना झारखंड: INDIA गठबंधन में तय हुआ सीट शेयरिंग फॉर्मूला, 30 सीटों पर लड़ेगी कांग्रेस जयपुर: मस्जिद में घुसकर बोले विधायक बालमुकुंद- ये मंदिर है… हंगामा होने पर भागे कटा सिर, एक हाथ और दोनों पैर भी गायब… बेगूसराय में बोरे से मिली टीचर की लाश, 600 रुपये लेकर पटना के ... कृष्ण भजन गाया, भारतीय नृत्य किया पेश… पीएम मोदी का रूस में ऐसे हुआ स्वागत मेरठ के होटल में चल रहा था कसीनो, छापेमारी में लड़कियों संग पकड़े गए 30 लोग, ऑनलाइन बुक हुई थी पार्ट... स्टॉक मार्केट में मचा कोहराम, क्या चीन दे रहा भारत को चुनौती? JPC की बैठक में जमकर हंगामा, बीजेपी सांसद के साथ झड़प में TMC के कल्याण बनर्जी घायल

चार पार्किंग की दरें तय, घंटों के हिसाब से शुल्क वसूलेगा निगम

ग्वालियर। दीपावली के त्योहार के अवसर पर बाजारों में वाहनों की पार्किंग व्यवस्था बनाने के लिए नगर निगम ने चार स्थानों पर पेड पार्किंग की शुरुआत कर दी है। निगमायुक्त अमन वैष्णव ने एक आदेश जारी कर इन पार्किंगों में दोपहिया और चार पहिया वाहन खड़े करने की दरें भी तय कर दी हैं। इनमें घंटों के हिसाब से शुल्क वसूला जाएगा। निगमायुक्त ने इन पार्किंगों के संचालन के लिए आठ कर्मचारियों की ड्यूटी भी लगाई है।

इसके अलावा तीन दिन के अंदर सात आन रोड पार्किंग शुरू करने के लिए भी आदेश जारी कर दिया है। नगर निगम द्वारा राजपायगा मल्टीलेवल पार्किंग में दोपहिया, हुजरात मार्केट में दो और चार पहिया, गजराराजा स्कूल के पास स्थित निगम मार्केट के तलघर में दोपहिया और शुक्ला सुगंध से शिवाजी मेडिकल महाराज बाड़ा तक दोपहिया वाहन खड़े कराए जाएंगे। इन पार्किंग में साइकिल के लिए चार घंटे तक निश्शुल्क, चार से 12 घंटे 10 रुपये और 12 से 24 घंटे के 15 रुपये लिए जाएंगे।

साइकिल के मासिक 100 रुपये का शुल्क निर्धारित किया गया है। इसी प्रकार दोपहिया वाहनों से चार घंटे तक 10, 12 घंटे तक 20 और 24 घंटे तक 40 रुपये का शुल्क लिया जाएगा। मासिक शुल्क 500 रुपये तय किया गया है। चार पहिया वाहनों के लिए चार घंटे तक 30, 12 घंटे तक 60 और 24 घंटे के 120 रुपये लिए जाएंगे। मासिक शुल्क 1500 रुपये रहेगा।

इसके अलावा निगमायुक्त ने जिला न्यायालय इंदरगंज पर चार पहिया, धर्मशाला से रेजीडेंसी होटल जयेंद्रगंज चौराहा तक दोपहिया, जैन मंदिर से कलरबार तक दोपहिया, अलंकार होटल हास्पिटल रोड पर चार पहिया, नाट्य मंदिर के पास हास्पिटल रोड पर चार पहिया, हास्पिटल बाउंड्री से राजपायगा तिराहा तक दोपहिया, दर्जीओली अग्रसेन काम्प्लेक्स के सामने चार और दोपहिया वाहन पार्किंग तीन दिन के अंदर शुरू कराने के लिए बेरीकेडिंग, मार्किंग, पार्किंग बोर्ड और शुल्क की सूची आदि की व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं।

कलेक्टर को पत्र लिखकर मांगी दो पार्किंग की अनुमति

इसके साथ ही निगमायुक्त ने कलेक्टर रुचिका चौहान को पत्र लिखकर महाराज बाड़ा के पास में खासगी बाजार स्थित दूरसंचार विभाग के कार्यालय के मैदान तथा गजराराजा स्कूल के मैदान में भी वाहन पार्किंग कराने की अनुमति मांगी है। पत्र में निगमायुक्त ने हवाला दिया है कि त्योहारों को देखते हुए महाराज बाड़ा के आसपास वाहनों की सुव्यवस्थित पार्किंग के लिए इन मैदानों का चयन किया गया है। यहां 50 चार पहिया और 250 दोपहिया वाहनों की पार्किंग के लिए पर्याप्त स्थान है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.