ब्रेकिंग
वक्फ बिल पर JPC की बैठक में हंगामे के बाद एक्शन, TMC सांसद कल्याण बनर्जी एक दिन के लिए सस्पेंड यूपी-उत्तराखंड-राजस्थान-पंजाब के रंग… पटना में लगा ट्रेवल एंड टूरिज्म फेयर-2024, CM नीतीश कुमार ने क... यमुना एक्सप्रेस-वे पर चल रही थी चेकिंग, डिक्की खुला तो खुली रह गईं पुलिस की आंखें… मिला 12 किलो सोना झारखंड: INDIA गठबंधन में तय हुआ सीट शेयरिंग फॉर्मूला, 30 सीटों पर लड़ेगी कांग्रेस जयपुर: मस्जिद में घुसकर बोले विधायक बालमुकुंद- ये मंदिर है… हंगामा होने पर भागे कटा सिर, एक हाथ और दोनों पैर भी गायब… बेगूसराय में बोरे से मिली टीचर की लाश, 600 रुपये लेकर पटना के ... कृष्ण भजन गाया, भारतीय नृत्य किया पेश… पीएम मोदी का रूस में ऐसे हुआ स्वागत मेरठ के होटल में चल रहा था कसीनो, छापेमारी में लड़कियों संग पकड़े गए 30 लोग, ऑनलाइन बुक हुई थी पार्ट... स्टॉक मार्केट में मचा कोहराम, क्या चीन दे रहा भारत को चुनौती? JPC की बैठक में जमकर हंगामा, बीजेपी सांसद के साथ झड़प में TMC के कल्याण बनर्जी घायल

जयपुर: मस्जिद में घुसकर बोले विधायक बालमुकुंद- ये मंदिर है… हंगामा होने पर भागे

राजस्थान के जयपुर में हवामहल विधायक बालमुकुंद की वजह से एक बार फिर बड़ा हंगामा हुआ. बीजेपी विधायक बालमुकुंद बासबदनपुरा के शिया इमामगाह मस्जिद में घुस गए थे. वहां उन्होंने हंगामा करते हुए कहा कि यह देवस्थान है. घटना के वक्त ही मस्जिद में नमाज होने वाली थी. ऐसे में बड़ी संख्या में नमाजी मस्जिद में उपस्थित थे. विधायक द्वारा बवाल करने पर लोगों ने पुलिस को सूचना दी, लेकिन पुलिस के आने से पहले ही विधायक बाबा बालमुकुंद वहां से भाग निकले.

नमाजियों के मुताबिक शिया इमामगाह मस्जिद में नमाज होने वाली थी. बड़ी संख्या में नमाजी मस्जिद पहुंच चुके थे. इतने में हवामहल से बीजेपी विधायक बाबा बालमुकुंद अपने समर्थकों के साथ पहुंचे और हंगामा करने लगे. उन्होंने दावा किया कि इस मस्जिद का निर्माण मंदिर और देवस्थान की जमीन पर किया गया है. उनके इस दावे की वजह से मस्जिद में काफी देर तक ड्रामा चला. इस दौरान शिया समाज के लोगों ने उन्हें मस्जिद व जमीन के दस्तावेज दिखाए.

बाबा पहले भी कर चुके हैं बवाल

उन्हें बताया कि यह मस्जिद वक्फ की जमीन पर बनी है. बवाल बढ़ने पर लोगों ने पुलिस को सूचना दी. इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची भी, लेकिन उससे पहले विधायक मौके से भाग निकले. मस्जिद में मौजूद लोगों ने पुलिस को बताया कि विधायक बाबा बालमुकुंद ने इस तरह की हरकत कोई पहली बार नहीं की है. वह अक्सर किसी ना किसी मस्जिद में घुस जाते हैं और लोगों को आतंकवादी बताते हुए जमीन खाली कराने के लिए हंगामा करने लगते हैं. इसकी वजह से लोगों की भावनाएं आहत होती हैं और झगड़े फसाद की स्थिति बन जाती है.

महिलाओं से बदसलूकी का आरोप

लोगों ने पुलिस को भी मस्जिद और मस्जिद की जमीन से संबंधित दस्तावेज दिखाए. इमामबाड़े के इमाम ने पुलिस को दिए शिकायत में बताया कि विधायक ने उनके साथ बदतमीजी की.यही नहीं, वह मना करने के बाद भी इबादतगाह में जूते चप्पल पहनकर घुस गए और महिलाओं से बदसलूकी की.इमाम ने सवाल उठाया है कि वह खुद एक मंदिर के पुजारी हैं, ऐसे में उनके इस बर्ताव को कहां तक जायज माना जा सकता है. इमाम समेत अन्य लोगों ने बताया कि बाबा बालमुकुंद के साथ कुछ भूमाफिया भी मस्जिद में आए थे. दरअसल उनकी नजर वक्फ के बेशकीमती 14 बीघे जमीन पर है.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.