ब्रेकिंग
वक्फ बिल पर JPC की बैठक में हंगामे के बाद एक्शन, TMC सांसद कल्याण बनर्जी एक दिन के लिए सस्पेंड यूपी-उत्तराखंड-राजस्थान-पंजाब के रंग… पटना में लगा ट्रेवल एंड टूरिज्म फेयर-2024, CM नीतीश कुमार ने क... यमुना एक्सप्रेस-वे पर चल रही थी चेकिंग, डिक्की खुला तो खुली रह गईं पुलिस की आंखें… मिला 12 किलो सोना झारखंड: INDIA गठबंधन में तय हुआ सीट शेयरिंग फॉर्मूला, 30 सीटों पर लड़ेगी कांग्रेस जयपुर: मस्जिद में घुसकर बोले विधायक बालमुकुंद- ये मंदिर है… हंगामा होने पर भागे कटा सिर, एक हाथ और दोनों पैर भी गायब… बेगूसराय में बोरे से मिली टीचर की लाश, 600 रुपये लेकर पटना के ... कृष्ण भजन गाया, भारतीय नृत्य किया पेश… पीएम मोदी का रूस में ऐसे हुआ स्वागत मेरठ के होटल में चल रहा था कसीनो, छापेमारी में लड़कियों संग पकड़े गए 30 लोग, ऑनलाइन बुक हुई थी पार्ट... स्टॉक मार्केट में मचा कोहराम, क्या चीन दे रहा भारत को चुनौती? JPC की बैठक में जमकर हंगामा, बीजेपी सांसद के साथ झड़प में TMC के कल्याण बनर्जी घायल

झारखंड: INDIA गठबंधन में तय हुआ सीट शेयरिंग फॉर्मूला, 30 सीटों पर लड़ेगी कांग्रेस

झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर को कांग्रेस के झारखंड प्रदेश अध्यक्ष केशव महतो कमलेश ने TV9 से बात करते हुए सस्पेंस से पर्दा उठा दिया. उन्होंने खुलासा कर दिया है कि कांग्रेस और झारखंड मुक्ति मोर्चा कितनी-कितनी सीटों पर पर चुनाव लड़ने वाले हैं. उन्होंने कहा कि INDIA गठबंधन पूरी तरह से मिलकर चुनाव लड़ेगा. इसके साथ ही सीट शेयरिंग को लेकर क्या तय हुआ यह भी बताया.

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष केशव महतो कमलेश ने कहा कि इंडिया गठबंधन में सीट शेयरिंग का फॉर्मूला तय हो गया है. कांग्रेस झारखंड में 30 सीटों पर चुनाव लड़ रही है. वहीं झारखंड मुक्ति मोर्चा 40 सीटों पर अपने उम्मीदवार चुनावी मैदान में उतारेगी. इसके अलावा बाकी बची हुई 11 सीटों पर RJD और लेफ्ट पार्टी चुनाव लड़ेंगी. इंडिया गठबंधन पूरी तरह मिलकर चुनाव लड़ेगा. इसके साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि कांग्रेस के बाकी बचे हुए प्रत्याशियों के नाम की लिस्ट भी जल्द ही जारी कर दी जाएगी.

हेमंत सोरेन ने भी कहा था

सोमवार देर रात कांग्रेस ने झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए अपने 30 में से 21 प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी की और बची हुई 9 सीटों पर अभी लिस्ट आनी बाकी है. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने पिछले दिनों ऐलान करते हुए कहा था कि 70 सीटों पर कांग्रेस और झारखंड मुक्ति मोर्चा के लड़ने का फार्मूला सेट किया गया, जबकि 11 सीटों पर RJD और लेफ्ट पार्टी चुनाव लड़ेंगी और अब यही बात कांग्रेस अध्यक्ष ने ही कही.

कब है चुनाव और नतीजे?

झारखंड में दो चरणों में 13 नवंबर और 20 नवंबर को मतदान होंगे और 20 नवंबर को परिणाम जारी होंगे. झारखंड के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) के रवि कुमार ने बताया कि पहले चरण के लिए सोमवार को कुल 21 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल हुए और इसके लिए आखिरी तारीख 25 अक्टूबर है, जबकि उम्मीदवार 30 अक्टूबर तक अपना नाम वापस ले सकते हैं. चुनाव के लिए सभी पार्टियों ने कमर कसनी शुरू कर दी है.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.