ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

देशव्यापी चक्का जाम के अंतर्गत बिहारशरीफ में भी चक्का जाम किया गया।बिहार शरीफ मोजम्मील

संयुक्त किसान मोर्चा के आवाहन पर देशव्यापी कार्यक्रम के अंतर्गत बिहारशरीफ के हॉस्पिटल चौक पर चक्का जाम किया गया जिसका नेतृत्व संयुक्त किसान मोर्चा के प्रदेश संयोजक चंद्रशेखर प्रसाद ने की। चक्का जाम के माध्यम से मांग की गई है कि केंद्र सरकार किसान संगठनों को लेकर एक समिति बनाकर पूरे देश में एमएसपी पर कानून बनाए आंदोलन के क्रम में किसानों पर हुए झूठे मुकदमे वापस लिए जाएं किसानों के सारे कर्ज माफ हो बिजली विधायक वापस लिए जाएं नालंदा जिला को सुखाड़ क्षेत्र घोषित करने।केंद्र सरकार के वादा खिलाफी के लेकर आज देशव्यापी चक्का जाम किया गया। इस मौके पर वक्ताओं ने कहा कि बिहार सरकार बंद मंडी को पुनः चालू करने का काम करें। ताकि बिहार के किसान एमएसपी पर अपने उपजाए हुए फसल को बेच सकें एवं बिचौलिए से बच सके। आज तक किसानों को अपने उपजाए हुए फसल को दाम लगाने का अधिकार नहीं मिला है पूरे देश में किसानों को फसल बीमा सही समय पर नहीं होने के कारण किसान आत्महत्या कर रहे हैं आगे वक्ताओं ने कहा कि किसानों के उपजाए हुए फसल का डेढ़ गुना दाम मिले और फसल बीमा पूरे देश में लागू हो तभी देश के किसान खुशहाल होंगे। इस मौके पर नगर संयोजक शाहनवाज जिला प्रवक्ता रामदेव चौधरी किसान नेता राम अवतार सिंह राजेंद्र प्रसाद महेंद्र प्रसाद दिलीप मंडल आमोद पाठक मोहम्मद अब्दुल्ला मोहम्मद चांद आदि लोग उपस्थित थे।
सरमेरा प्रखंड के सरमेरा मोकामा रोड में मिसियां गांव के निकट किसानों ने चक्का जाम किया जाम का नेतृत्व रामबाबू धारो महतो संजय महतो उर्फ साधु जल्लू जी राजेश कुमार बालक पहलवान समेत दर्जनों किसान उपस्थित थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.