ब्रेकिंग
अग्रेंजी में है हाथ टाइट? अब अपनी भाषा में समझें कोई भी वीडियो, ये ट्रिक करेगा काम आसान शुक्रवार के दिन अगर कर लिया ये 3 काम तो होगा फायदा, पैसों से भर जाएगी आपकी जेब याह्या सिनवार, इस्माइल हानिया, नसरल्लाह…इजराइल ने सबको मार दिया, अब छूट जाएंगे बंधक? धनरेतस पर अपनों को भेजें ये स्पेशल उपहार, यूनिक गिफ्ट्स की सब करेंगे तारीफें गुजरात: राजकोट में अवैध आश्रम पर चला बुलडोजर, एक महीने पहले साधु का कमीश्नर से हुआ था विवाद; जानें प... ‘भजन-कीर्तन और डीजे बंद करो…’, जयपुर के जागरण कार्यक्रम में बवाल, चाकूबाजी में 8 जख्मी बिहार में 3,83,000 बिजली उपभोक्ताओं का नया रिकॉर्ड, 1 दिन में ऑनलाइन किया ₹11 करोड़ का स्मार्ट मीटर ... हाथों में हाथ, एक ही चिता पर दो शव, साथ में अंतिम विदाई… पूरी न हो सकी सेना की कैप्टन रेनू तंवर की य... तुर्की की इस पिस्टल से सलमान के मर्डर की थी प्लानिंग, लॉरेंस ने दोस्त को की थी गिफ्ट… लाखों में कीमत राहुल गांधी से बात के बाद अजय यादव ने क्यों दिया इस्तीफा? 1952 से परिवार रहा है कांग्रेसी

Amazon की याचिका पर Future group को नोटिस जारी, NCLAT ने इसलिए मांगा जवाब

नई दिल्‍ली। Amazon-Future मामले में गुरुवार को अहम सुनवाई हुई। राष्ट्रीय कंपनी विधि अपीलीय न्यायाधिकरण (NCLAT) ने भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) के हाल के आदेश को चुनौती देने वाली ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन की याचिका पर गुरुवार को सुनवाई करते हुए सीसीआई और फ्यूचर कूपन्स को नोटिस जारी किए। सीसीआई ने अपने आदेश में फ्यूचर समूह की कंपनी फ्यूचर कूपन्स प्रालि (FCPL) के साथ सौदे को लेकर दी गयी दो साल से अधिक पुरानी मंजूरी को निलंबित कर दिया है।

अपीलीय न्यायाधिकरण ने सीसीआई और एफसीपीएल को अगले दस दिन के भीतर जवाब देने और अमेजन से इस पर दोबारा जवाब देने को कहा है। NCLAT इस मामले पर अब दो फरवरी को सुनवाई करेगा। अमेजन की याचिका पर न्यायामूर्ति एम वेणुगोपाल और न्यायमूर्ति वीपी सिंह की दो सदस्यीय पीठ ने सुनवाई की।

अमेजन के सौदे को 2019 में दी गई मंजूरी को निलंबित किया

प्रतिस्पर्धा आयोग ने बीते महीने फ्यूचर रिटेल लि. की प्रवर्तक फ्यूचर कूपन्स प्राइवेट लि. में 49 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदने को लेकर अमेजन के सौदे को 2019 में दी गई मंजूरी को निलंबित कर दिया था। साथ ही ई-वाणिज्य कंपनी पर 202 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया था। सीसीआई ने सौदे को निलंबित करते हुए कहा था कि अमेरिकी ई-कॉमर्स कंपनी ने मंजूरी के लिये आवेदन देते समय सूचना को छिपाया।

202 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया

दिसंबर में नियामक ने ई-कॉमर्स प्रमुख पर 202 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया था। साथ ही FRL के प्रमोटर फ्यूचर कूपन प्राइवेट लिमिटेड (FCPL) में 49 प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल करने के लिए अमेजन के सौदे के लिए मंजूरी को निलंबित कर दिया था। पिछले महीने सीसीआई ने अमेज़ॅन-एफसीपीएल सौदे को यह कहते हुए निलंबित कर दिया था कि यूएस ई-कॉमर्स प्रमुख ने उस समय लेन-देन के लिए मंजूरी की मांग करते हुए जानकारी को दबा दिया था। ( Pti इनपुट के साथ )

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.