ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

अहमदाबाद IPL फ्रेंचाइजी की कप्तानी करेंगे हार्दिक पांड्या, राशिद खान और शुभमन भी होंगे टीम में

नई दिल्ली। आइपीएल की दो नई टीमें अहमदाबाद और लखनऊ फ्रेंचाइजी ने 2022 के सत्र के लिए आने वाली बड़ी नीलामी को देखते हुए आधिकारिक रूप से ड्राफ्ट पिक का चयन किया। लखनऊ ने जहां लोकेश राहुल (17 करोड़ रुपये), मार्कस स्टोइनिस (9.2 करोड़) और रवि बिश्नोई (चार करोड़) को चुना, वहीं, अहमदाबाद ने हार्दिक पांड्या (15 करोड़), राशिद खान (15 करोड़) और शुभमन गिल (आठ करोड़) को टीम में शामिल किया है।

काफी दिनों से इस बात पर चर्चा की जा रही थी कि खराब फार्म और चोट से जूझ रहे हार्दिक को टीम का कप्तान बनाया जाएगा। शुक्रवार को सारी अटकलों पर विराम लगाते हुए अहमदाबाद ने इस आलराउंडर को अपना कप्तान बनाने की घोषणा कर दी। अहमदाबाद की कमान हार्दिक संभालेंगे तो वहीं विक्रम सोलंकी टीम के क्रिकेट निदेशक होंगे। गैरी कस्टर्न बल्लेबाजी कोच और मेंटर होंगे तथा आशीष नेहरा मुख्य कोच बनाए गए हैं।

हार्दिक को मुंबई इंडियंस ने रिटेन नहीं किया था। 2021 के सत्र में राशिद और शुभमन क्रमश: सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए खेले थे। अहमदाबाद और लखनऊ को 22 जनवरी तक ड्राफ्ट पिक की सूची सौंपने के लिए कहा गया था। आइपीएल के नए सीजन के लिए अहमदाबाद और लखनऊ की दो नई टीमों को जोड़ा गया है। इन दोनों ही टीमों के साथ तीन खिलाड़ियों को जोड़ना था जिसकी घोषणा कर दी गई है।

बाकी की आठ टीमों ने पिछले साल ही रिटेन करने वाले सभी खिलाड़ियों की सूचि जारी कर दी थी। केएल राहुल ने पंजाब की टीम से खुद को नीलामी में जाने के लिए रिलीज करने की गुजारिश की थी। जबकि मुंबई ने हार्दिक को रिटेन नहीं करने का फैसला लिया था।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.