ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

 अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम और उसके गैंग के खिलाफ एनआईए ने दर्ज की  FIR

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम और छोटा सकील सहित उसके गैंग के छह लोगों के खिलाफ गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम (यूएपीए) के तहत मामला दर्ज किया है। न्यूज एजेंसी एएनआई ने एनआईए प्रवक्ता पाराशर के हवाले से इसकी पुष्टि की है। जांच एजेंसी ने गृह मंत्रालय से हाल ही में प्राप्त एक आदेश के बाद दाऊद के खिलाफ मामला दर्ज किया है। आतंकवाद विरोधी एजेंसी ने दाऊद और अन्य के खिलाफ यूएपीए के तहत मामला दर्ज किया है। एनआईए में एक उप महानिरीक्षक (डीआईजी) रैंक के अधिकारी के नेतृत्व में एक विशेष टीम पुलिस अधीक्षक के साथ मामले की जांच करेगी।

प्राथमिकी में दाऊद और उसके कई सहयोगियों के नाम शामिल हैं, जिनमें हवाला के पैसे ठिकाने लगाने सहित विभिन्न माध्यमों से भारत के खिलाफ आतंकी गतिविधियों में उनकी भूमिका का जिक्र है। भारत के स्थायी प्रतिनिधि टीएस तिरुमूर्ति ने अंतर्राष्ट्रीय आतंकवाद विरोधी सम्मेलन 2022 में बोलते हुए कहा था कि आतंकवाद और अंतरराष्ट्रीय संगठित अपराध के बीच संबंधों को पूरी तरह से पहचाना जाना चाहिए और इसे सख्ती से संबोधित किया जाना चाहिए। इसे दाऊद इब्राहिम के पाकिस्तान में छिपे होने का परोक्ष संदर्भ माना गया था। “आतंकवाद और अंतरराष्ट्रीय संगठित अपराध के बीच संबंधों को पूरी तरह से पहचाना जाना चाहिए और सख्ती से संबोधित किया जाना चाहिए। हमने 1993 के मुंबई बम विस्फोटों के लिए जिम्मेदार अपराध सिंडिकेट को न केवल राज्य की सुरक्षा दी, बल्कि 5-सितारा आतिथ्य का आनंद लेते देखा।”

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.