ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

आईपीएल के इस सीजन में होगा बड़ा बदलाव

IPL: इस साल आईपीएल की शुरुआत 31 मार्च से होने वाली है. इससे पहले सभी टीमें तैयारियों में जुट गई हैं. आईपीएल शुरू होने से पहले ही बीसीसीआई ने एक बड़े बदलाव का ऐलान कर दिया है. फ्रेंचाइजियों के लिए कुछ गाइडलाइन्स निर्धारित की गई हैं जिसका सभी टीमों के खिलाड़ियों को पालन भी करना होगा. आईपीएल के पहले मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच टक्कर देखने को मिलेगी.

आईपीएल में हुआ ये बड़ा बदलाव 

आईपीएल शुरू होने से पहले ही बीसीसीआई ने टूर्नामेंट के सुरक्षा कारणों के चलते गाइडलाइन्स निर्धारित कर दी हैं. कोरोना वायरस को ध्यान में रखते हुए बीसीसीआई ने यह बड़ा कदम उठाया है. ईएसपीएन क्रिकइंफो की एक रिपोर्ट के मुताबिक इस हफ्ते आईपीएल की सभी फ्रेंचाइजी को कोविड गाइडलाइन्स बता दी जाएंगी. हालांकि, यह पहले के मुकाबले उतनी कठोर नहीं हैं लेकिन अगर कोई खिलाड़ी या टीम का सदस्य कोविड पॉजिटिव पाया जाता है तो उसे कम से कम 1 हफ्ते के आइसोलेशन पीरियड से गुजरना होगा. इस बीच वह कोई मैच या किसी तरफ के प्रेक्टिस सेशन में भी हिस्सा नहीं लेगा.

क्या हैं नई मेडिकल गाइडलाइन्स 

ईएसपीएन क्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक जो खिलाड़ी पॉजिटिव पाया जाता है उसे हफ्तेभर आइसोलेशन में रखा जाएगा. इसके बाद पांचवें दिन उस खिलाड़ी का आर टी पीसीआर टेस्ट होगा. अगर यह टेस्ट नेगेटिव आता है तो 24 घंटे के अंदर फिर से टेस्ट होगा. दोनों टेस्ट में नेगेटिव रिपोर्ट आने के बाद ही खिलाड़ी टीम के सदस्यों के साथ जुड़ सकेगा.

घरेलू मैदान पर खेले जाएंगे मुकाबले 

बता दें, कि पिछले तीन साल से कोरोना वायरस के चलते बीसीसीआई ने कड़े नियम बनाए हुए थे लेकिन इस बार कोरोना के कम होते प्रकोप को देखते हुए टीमें अपने घरेलू क्रिकेट ग्राउंड पर भी खेल सकेंगी. हालांकि, बीसीसीआई ने मेडिकल गाइडलाइन्स में भी काफी ढील दी है. कोरोना को लेकर बीसीसीआई का मानना है कि हमें इसे लेकर सावधानी बरतने की अभी भी जरूरत है.

 

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.