कोरोना गाइडलाइन की दर्जनो निकाय नहीं करवा रहे पालना

जयपुर । कोरोना गाइडलाइन की अनुपालना में स्थानीय निकायों को दिए गए निर्देशों में आम आवाम् से कोरोना आपको नहीं सताये के लिए बचाव के कई उपाय जारी किए गए थे जिनमें राजस्थान के दर्जनों निकाय नियमों की अनुपालना कराने में पिछड़ रहे है स्वायत्त शासन विभाग और चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी गाइडलाइन को अक्षरसा अनुपालना के लिए कहा गया है।
सरकार ने सभी निकायों को कोरोना काल में जागरुकता कार्यक्रम चलाने के निर्देश दिए थे। इसके तहत शहरों में ई—रिक्शा व अन्य माध्यमों से कोरोना से बचने के उपाय का प्रचार—प्रसार करने के साथ ही सफाई में लगे हूपर से भी जनचेतना कार्यक्रम चलाने के निर्देश दिए गए थे। साथ ही वैक्सीनेशन कैम्प में दो गज की दूरी का पालन, पम्पलेट वितरण के द्वारा कोरोना से बचने के उपाय बताए जाने थे, लेकिन 62 निकाय यह काम नहीं कर रहे हैं। जिसकी लगातार सरकार को शिकायत मिल रही थी। छोटे निकायों के साथ इस श्रेणी में भरतपुर, बीकानेर, जोधपुर उत्तर जैसे बड़े निकाय भी यह काम करने में कोताही बरत रहे थे। जिस पर सरकार ने नियमित रूप से कोरोना से बचने के उपाय के लिए ड्राइव चलाने और इसकी जानकारी अपलोड करने के निर्देश् दिए गए हैं ताकि निकायों की परफोरमेंस सुधर सके। प्रदेश के ज्यादातर निकायों में कोरोना गाइडलाइन की धज्जियां उड़ाई जा रही है। कर्मचारी ना मास्क लगा रहे हैं और ना ही आने वाले लोगों को मास्क लगाने की हिदायत दी जा रही है। ऐसे में निकायों को कोरोना गाइडलाइन की पालना करने के भी निर्देश दिए गए हैं।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

ब्रेकिंग
पितरों को प्रसन्न करना चाहते हैं तो आज ही करें ये उपाय कष्टों से मिलेगी मुक्ति होगी पैसों की आवक कनाडा में निर्वासन का सामना कर रहे छात्रों के मामले में प्रगति कुछ को मिली राहत रकम दोगुना करने का झांसा देकर कागज का बंडल पकड़ाया दो ठग गिरफ्तार रीवा संभाग की 1126546 बहनें लाड़ली बहना योजना से लाभान्वित सीएम के आगमन के आधे घंटे पूर्व मार्गों को किया जाएगा डायवर्ट अपराधियों के अतिक्रमण ध्वस्त कर प्रशासन ने की एक करोड़ 20 लाख रुपये की सरकारी जमीन मुक्त स्कूल चलें हम अभियान 16 से शुरू होंगेएम शिक्षामित्र एप से होगी बच्चों व शिक्षकों की उपस्थित दर्ज मंडला पुलिस व हाक फोर्स को सर्चिंग के दौरान मिला नक्सली डंप जुलाई में होगा शुक्र का महागोचर इन राशि वालों पर खूब बरसेगा धन होंगे मालामाल बिग बाॅस ओटीटी 2 में नजर आएंगे ये फेमस सेलिब्रिटीज इस दिन से शुरू होने जा रहा है शो