ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

टीम इंडिया के खिलाड़ियों को लेकर BCCI ने उठाया बड़ा कदम

इस साल आईपीएल का आगाज 31 मार्च से होना है. ओपनिंग मैच में चेन्नई सुपर किंग्स और डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात टाइटंस के भिड़ंत होगी. दोनों टीमें मैच में जीत हासिल  कर टूर्नामेंट का आगाज करना चाहेंगी. इससे पहले बीसीसीआई ने कड़ा रुख अपना लिया है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने आईपीएल फ्रेंचाइजियों को कड़े निर्देश दे दिए हैं. ये निर्देश बीसीसीआई ने टीम इंडिया के खिलाड़ियों को लेकर दिए हैं.

BCCI ने अपनाया कड़ा रुख  

आईपीएल शुरू होने से पहले भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने आईपीएल में खेल रहे भारतीय खिलाड़ियों को लेकर चिंता जाहिर की है. बीसीसीआई ने आईपीएल की सभी फ्रेंचाइजियों को टीम इंडिया के खिलाड़ियों की फिटनेस लेकर निर्देश दे दिए हैं. बोर्ड ने कहा है कि इनका सख्ती से पालन भी होना चाहिए. इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक आईपीएल में खेल रहे भारतीय खिलाड़ियों के चोटिल होने को लेकर बीसीसीआई ने यह कदम उठाया है.

टीम इंडिया के खिलाड़ियों को लेकर दी हिदायत 

बीसीसीआई ने वर्चुअल मीटिंग के जरिए यह निर्देश टीमों को दिए हैं. इस मीटिंग में एनसीए के फिजिओथेरेपिस्ट नितिन पटेल और टीम के स्ट्रेंथ एंड कंडीशनिंग कोच सोहम देसाई मौजूद थे. रिपोर्ट्स के मुताबिक इस मीटिंग में कहा गया कि फ्रेंचाइजियों को खिलाड़ियों पर अधिक दबाव नहीं बनाना है. उनकी फिटनेस पर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है. कोई भी फ्रेंचाइजी किसी खिलाड़ी पर दबाव नहीं बनाएगी और इसकी देखरेख के लिए बीसीसीआई लगातार फ्रेंचाइजियों के संपर्क में भी रहेगी.

टीम को खेलने हैं ICC टूर्नामेंट्स   

दरअसल, टीम इंडिया को आईपीएल खत्म होने के तुरंत बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच खेलना है. इतना ही नहीं टीम को इस साल अक्टूबर नवम्बर में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप भी खेलना है. टीम इंडिया के लगातार चोटिल हो रहे खिलाड़ियों को लेकर बीसीसीआई ने यह बड़ा कदम उठाया है. जसप्रीत बुमराह और श्रेयस अय्यर चोट के चलते आईपीएल में भी नहीं खेल रहे हैं. ऐसे में आईसीसी टूर्नामेंट्स से पहले दोनों खिलाड़ियों का टीम से जुड़ना बेहद ही जरूरी है.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.