ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

स्कूटी की चाबी पाकर दिव्यांगजनों के खिले चेहरे 

जयपुर। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री टीकाराम जूली ने अलवर जिले के इंदिरा गांधी स्टेडियम में 85 दिव्यांगजनों को पुष्पाहार पहनाकर स्कूटी की चाबी सौंपी तथा हेलमेट भेंट किए। इस अवसर पर सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री टीकाराम जूली ने उपस्थित दिव्यांग बालक-बालिकाओं का हौंसला बढ़ाते हुए कहा कि वे बाधाओं को अपनी ताकत बनाकर आगे बढ़ेंगे तो कठिन से कठिन लक्ष्य को हासिल कर लेंगे।
उन्होंने स्कूटी के साथ हेलमेट भी भेंट करते हुए सभी को हेलमेट नियमित पहनने का भी आग्रह किया। उन्होंने कहा कि उनका प्रयास है कि दिव्यांगजनों को राज्य सरकार द्वारा हर प्रकार की सुविधा मुहैया कराई जाए। जूली ने कहा कि मुख्यमंत्री की बजट घोषणा 2020-21 के तहत प्रदेश में फरवरी माह में ही 2 हजार स्कूटी वितरित की जाएगी। उन्होंने बताया कि अलवर जिले में प्रथम चरण में 100 स्कूटी का अनुमोदन हो चुका है जिसके तहत आज 85 स्कूटी वितरित की गई है। शेष शीघ्र ही वितरित कराई जाएगी। उन्होंने बताया कि अपने विधायक कोष से भी 20 स्कूटी दिव्यांगजनों के लिए स्वीकृत की है। अलवर जिला प्रमुख श्री बलबीर सिंह छिल्लर ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व में राज्य सरकार बिना भेदभाव के हर वर्ग की मदद कर रही है।  पूर्व केन्द्रीय मंत्री श्री भंवर जितेन्द्र सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व में राज्य सरकार संवेदनशीलता के साथ हर वर्ग के कल्याण के लिए योजनाएं संचालित की है। इन योजनाओं से जरूरतमंदों को लाभ मिल रहा है जिससे वे मुख्य धारा में शामिल होकर अपने सपने साकार कर सकेंगे।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.