ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

छत्तीसगढ़ बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट आ सकता हैं 15 मई तक

छत्तीसगढ़ बोर्ड 10वीं, 12वीं रिजल्ट 2023 का इंतजार कर रहे 6.5 लाख से अधिक छात्र-छात्राओं के लिए बड़ी खबर। छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मण्डल (सीजीबीएसई), रायपुर द्वारा हाई स्कूल (कक्षा 10) और हायर सेकेंड्री (कक्षा 12) की वार्षिक परीक्षाओं के लिए परीक्षाफल की घोषणा जल्द ही की जानी है। बोर्ड के सूत्रों से मिली ताजा जानकारी के अनुसार छत्तीसगढ़ बोर्ड 10वीं, 12वीं रिजल्ट 2023 की घोषणा 15 मई तक कर सकता है। हालांकि, सीजीबीएसई छत्तीसगढ़ 10वीं रिजल्ट 2023 और छत्तीसगढ़ 12वीं रिजल्ट 2023 डेट, टाइम का औपचारिक एलान एक रिजल्ट नोटिस के माध्यम से करेगा।

इस छत्तीसगढ़ बोर्ड रिजल्ट 2023 नोटिफिकेशन को कभी जारी किया जा सकता है।छत्तीसगढ़ बोर्ड से सीजीबीएसई 10वीं, 12वीं रिजल्ट 2023 को लेकर मिले अपडेट के मुताबिक हाई स्कूल और हायर सेकेंड्री परीक्षाफल की निर्धारित तिथि व समय पर घोषणा के बाद परिणाम और अंक-तालिका देखने के लिए लिंक को आधिकारिक वेबसाइट, results.cg.nic.in पर एक्टिव किया जाएगा। परीक्षार्थी अपने रोल नंबर को भरकर सबमिट करके अपना परिणाम और विषयवार प्राप्तांक देख सकेंगे।

जानकारी के मुताबिक छत्तीसगढ़ बोर्ड द्वारा सीजीबीएसई 10वीं, 12वीं रिजल्ट 2023 की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं और इस समय दोनों ही कक्षाओं के मार्क्स वेबसाइट पर अपलोड किए जा रहे हैं।बता दें कि छत्तीसगढ़ बोर्ड द्वारा हाई स्कूल और हायर सेकेंड्री की वार्षिक परीक्षाओं का आयोजन 31 मार्च तक किया गया था। इस बार की दसवीं की परीक्षाओं के लिए 3,37,293 छात्र-छात्राएं और बारहवीं के लिए 3,27,935 स्टूडेंट्स ने फॉर्म भरे थे। परीक्षाओं के आयोजन के बाद इन परीक्षार्थियों की उत्तर-पुस्तिकाओं के मूल्यांकन का कार्य समय पर पूरी कर लिया गया।

 

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.