ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

WTC फाइनल से पहले टीम इंडिया में हुआ ये बदलाव, अचानक मिली इन खिलाड़ियों को जगह

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 7 जून से 11 जून तक वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 का फाइनल मैच खेला जाना है. इस बड़े मैच से पहले टीम इंडिया के स्क्वॉड में बड़े बदलाव किए गए हैं. चोटिल केएल राहुल की जगह ईशान किशन को 15 सदसीय टीम में शामिल किया गया है. वहीं, भारतीय सेलेक्टर्स ने 3 स्टैंडबाय खिलाड़ियों को भी इंग्लैंड भेजने का फैसला लिया है.

WTC फाइनल से पहले टीम इंडिया में हुआ ये बदलाव

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 के फाइनल मैच के लिए अब 15 की जगह 18 खिलाड़ी इंग्लैंड का दौरा करेंगे. टीम इंडिया के सेलेक्टर्स ने ऋतुराज गायकवाड़, मुकेश कुमार और सूर्यकुमार यादव को बतौर स्टैंडबाय खिलाड़ी टीम के साथ इंग्लैंड भेजने का फैसला लिया है. अगर मेन स्क्वॉड का कोई खिलाड़ी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल से पहले चोटिल होता है तो इनमें से किसी खिलाड़ी को खेलने मौका मिल सकता है.

तीनों खिलाड़ियों के पास काफी कम अनुभव

सूर्यकुमार यादव ने टीम इंडिया के लिए अभी तक एक ही टेस्ट मैच खेला है. इस मैच में उन्होंने महज 8 रन बनाए थे, जिसके चलते उन्हें प्लेइंग 11 से बाहर का रास्ता दिखाया गया था. वहीं, ऋतुराज गायकवाड़ और मुकेश कुमार ने टीम इंडिया के लिए अभी तक एक भी टेस्ट मैच नहीं खेला है. हालांकि घरेलू सीजन में इन दोनों का प्रदर्शन काफी शानदार रहा था.

लगातार दूसरी बार WTC फाइनल में टीम इंडिया

टीम इंडिया ने लगातार दूसरी बार वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाई है. लेकिन पिछली बार फाइनल में टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. वहीं, टीम इंडिया ने साल 2013 से कोई भी आईसीसी का टूर्नामेंट नहीं जीता है. ऐसे में ये फाइनल टीम इंडिया के लिए काफी अहम रहने वाला है.

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, ईशान किशन (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दूल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.