ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

नागपुर हवाई अड्डे पर इंडिगो का विमान जमीन से टकराया

इंडिगो की फ्लाइट नागपुर एयरपोर्ट पर उतरते समय जमीन से टकरा (टेल स्ट्राइक) गई। यह घटना 14 अप्रैल को उस समय हुई जब उड़ान संख्या 6E 203 मुंबई से नागपुर आ रही थी। मरम्मत के लिए विमान को नागपुर हवाई अड्डे पर ग्राउंडेड घोषित किया गया।

इंडिगो ने जारी किया बयान

इंडिगो की तरफ से जारी बयान में कहा गया कि 14 अप्रैल 2023 को, मुंबई से उड़ान संख्या 6E 203, नागपुर में उतरते समय टेल से टकरा गई थी। मरम्मत के लिए विमान को नागपुर हवाई अड्डे पर ग्राउंडेड घोषित किया गया था। घटना की विस्तार से जांच की जा रही है। एयरलाइंस ने कहा कि इस घटना में किसी के घायल होने की सूचना नहीं है।

कब होता है टेल स्ट्राइक?

टेल स्ट्राइक तब होता है जब टेक-ऑफ या लैंडिंग के दौरान किसी विमान का टेल या एम्पेनज जमीन या किसी अन्य स्थिर वस्तु से टकराता है।

पहले भी हुए हादसे

बता दें कि इंडिगो के विमान में यह पहली घटना नहीं है। इससे पहले 4 जनवरी, 2023 को कोलकाता में लैडिंग के दौरान इंडिगो फ्लाइट की टेल से कुछ टकरा गया था। विमान के निचले हिस्से में खरोंचें आई थी। मरम्मत के लिए विमान को कोलकाता में ग्राउंडेड घोषित कर दिया गया था। एक अन्य घटना में टेक ऑफ के दौरान विमान में आग लग गई थी। दिल्ली-बैंगलोर इंडिगो फ्लाइट के इंजन में आग लगने के तुरंत बाद ही फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई।

 

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.