जानें बीटरूट मंचूरियन बनाने की रेसिपी

मंचूरियन सबसे फेमस डिश में से एक है। इस डिश को सिर्फ उत्तर-भारतीय ही नहीं बल्कि दक्षिण, पश्चिम और पूर्व-भारत के लोग भी बड़े प्रेम के साथ खाना पसंद करते हैं।

सामग्री  :  चुकंदर-1 ,नमक-स्वादानुसार, अदरक-1/2 इंच,लहसुन-1/2 चम्मच,दही-2 चम्मच,सूजी-1 कप ,हरी मिर्च-2,पत्ता गोभी-1/2 कप कटा हुआ,शिमला मिर्च-1/2 कटी हुई,प्याज-1/2 कटा,चिली सॉस-1/2 चम्मच,टमाटर का सॉस-1/2 चम्मच,सोया सॉस-1 चम्मच,काली मिर्च ,पाउडर-1/2 चम्मच,तेल-2 चम्मच,कॉर्न फ्लोर-2 चम्मच

बीटरूट मंचूरियन बनाने का तरीका

    बीटरूट मंचूरियन बनाने के लिए सबसे पहले चुकंदर के छिलके उतारकर पानी में अच्छे से उबाल लें और ठंडा होने के बाद मैश करके किसी बर्तन में अलग रख दें।
इसके बाद एक बर्तन में चुकंदर के साथ सूजी, दही, नमक, काली मिर्च और कुछ हरी सब्जियां डालकर अच्छे से मैश कर लें और मंचूरियन बॉल्स बना लें।
बॉल्स बनाने के बाद इसे 10 मिनट के लिए अच्छे से बेक या फ्राई करके रख लें। अब एक पैन में तेल डालकर गर्म करें।
जब तेल गर्म हो जाए तो उसमें अदरक, लहसुन, नमक, हरी मिर्च और कटी हुई पत्ता गोभी आदि चीजों को डालकर कुछ देर भून लें। भूनने के बाद इसमें सोया सॉस, चिली सॉस और टमाटर का सॉस डालकर कुछ देर पका लें।
अब आप इसमें हल्का पानी के साथ कॉर्न फ्लोर डालकर मिलाएं और मंचूरियन बॉल्स को डालकर कुछ देर पका लें और गैस को बंद कर दें। गैस बंद करने से पहले धनिया का पत्ता ज़रूर डालें।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

ब्रेकिंग
नागपुर के चोर ने करेली से चोरी किया ट्रक और बैतूल में टायर तो इंदौर में बेचा इंजन 10 जुलाई से शुरू होगा मप्र विधानसभा का मानसून सत्र अनुपूरक बजट होगा प्रस्तुत रूसी रेडियो स्टेशनों पर चला पुतिन का फर्जी संदेश क्रेमलिन ने हैकिंग का लगाया आरोप बढ़ेगी नवविवाहित जोड़ों के लिए सहायता राशि मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह का निलंबन रद्द 15 हजार की शराब पीता है प्रापर्टी डीलर करता है मारपीट महिला आयाेग ने 6 माह की निगरानी में दिया प्रकर... कलेक्टर और निगमायुक्त नहीं बता सके जिम्मेदारों पर क्या कार्रवाई की सीएम शिवराज का ऐलान- मप्र के हर गांव में लाडली सेना का गठन किया जाएगा मप्र भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा का लव जिहाद पर बयान-प्लानिंग के तहत खरे से खान बन गई महिला शिक्षक मालगाड़ी पर लदे कोयले में लगी आग मुड़वारा स्टेशन में दमकल ने बुझाया