ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

जानें बीटरूट मंचूरियन बनाने की रेसिपी

मंचूरियन सबसे फेमस डिश में से एक है। इस डिश को सिर्फ उत्तर-भारतीय ही नहीं बल्कि दक्षिण, पश्चिम और पूर्व-भारत के लोग भी बड़े प्रेम के साथ खाना पसंद करते हैं।

सामग्री  :  चुकंदर-1 ,नमक-स्वादानुसार, अदरक-1/2 इंच,लहसुन-1/2 चम्मच,दही-2 चम्मच,सूजी-1 कप ,हरी मिर्च-2,पत्ता गोभी-1/2 कप कटा हुआ,शिमला मिर्च-1/2 कटी हुई,प्याज-1/2 कटा,चिली सॉस-1/2 चम्मच,टमाटर का सॉस-1/2 चम्मच,सोया सॉस-1 चम्मच,काली मिर्च ,पाउडर-1/2 चम्मच,तेल-2 चम्मच,कॉर्न फ्लोर-2 चम्मच

बीटरूट मंचूरियन बनाने का तरीका

    बीटरूट मंचूरियन बनाने के लिए सबसे पहले चुकंदर के छिलके उतारकर पानी में अच्छे से उबाल लें और ठंडा होने के बाद मैश करके किसी बर्तन में अलग रख दें।
इसके बाद एक बर्तन में चुकंदर के साथ सूजी, दही, नमक, काली मिर्च और कुछ हरी सब्जियां डालकर अच्छे से मैश कर लें और मंचूरियन बॉल्स बना लें।
बॉल्स बनाने के बाद इसे 10 मिनट के लिए अच्छे से बेक या फ्राई करके रख लें। अब एक पैन में तेल डालकर गर्म करें।
जब तेल गर्म हो जाए तो उसमें अदरक, लहसुन, नमक, हरी मिर्च और कटी हुई पत्ता गोभी आदि चीजों को डालकर कुछ देर भून लें। भूनने के बाद इसमें सोया सॉस, चिली सॉस और टमाटर का सॉस डालकर कुछ देर पका लें।
अब आप इसमें हल्का पानी के साथ कॉर्न फ्लोर डालकर मिलाएं और मंचूरियन बॉल्स को डालकर कुछ देर पका लें और गैस को बंद कर दें। गैस बंद करने से पहले धनिया का पत्ता ज़रूर डालें।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.