ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

आज होगा आईपीएल के चैंपियन का फैसला रिजर्व डे पर भी बारिश का साया

IPL 2023 Final: रविवार को बारिश की वजह से टल गया IPL 2023 का फाइनल मैच आज खेला जाएगा। अहमदाबाद में भारी बारिश की वजह से इसे रिजर्व डे यानी 29 मई के लिए स्थगित कर दिया गया था। वैसे मौसम विभाग के मुताबिक शाम के वक्त भी बादल छाये रहने की आशंका है। लेकिन बारिश होने की संभावना बहुत थोड़ी है। मौसम विभाग के मुताबिक यहां करीब 11 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं और 55 प्रतिशत आर्द्रता रह सकती है। अब ये देखना दिलचस्प होगा कि आज का मैच भी बिना किसी बाधा के पूरा हो पाता है या नहीं।

कौन बनेगा चैंपियन?

31 मार्च 2023 को आईपीएल का 16वां सीजन इन्हीं दो टीमों के बीच हुए मुकाबले के साथ शुरू हुआ था और इसके बाद 10 टीमों के बीच हुए घमासान के बाद आज यानी टूर्नामेंट के 60वें दिन एक बार फिर से दोनों टीमें आमने-सामने हैं। चेन्नई के कप्तान एमएस धोनी के लिए ये मैच काफी खास होने वाला है। इस मैच के साथ ही वह आईपील का 250वां मैच खेलेंगे। वह अगर ट्रॉफी जीतने में कामयाब होते हैं तो वह आईपीएल इतिहास के दूसरे सफल कप्तान बन जाएंगे, जिसने पांच बार ट्रॉफी जीती हो।

अगर बारिश हुई तो…?

वैसे तो मौसम के तो सही रहने की उम्मीद है। लेकिन अगर मैच बिल्कुल भी नहीं हो पाया तो लीग मैचों में प्वाइंटस टेबल में उपर रहने वाली टीम को विजयी घोषित कर दिया जाएगा। इस हिसाब से गुजरात टाइटंस को फायदा मिलेगा, क्योंकि प्वाइंटस टेबल में ये टीम 1 नंबर पर मौजूद है। अगर बारिश ने खेल बिगाड़ा, तो गुजरात को चैंपियन घोषित कर दिया जाएगा।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.