ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

जून महीने में दो बार गोचर करेंगे बुध देव इन राशियों पर पड़ेगा प्रभाव

 वैदिक ज्योतिष के अनुसार प्रत्येक ग्रह एक समय अंतराल के बाद गोचर करते हैं। गोचर काल में सभी राशियों ग्रह से प्रभावित होती हैं। जातक के जीवन पर ग्रहों का शुभ-अशुभ प्रभाव पड़ता है। मई का महीना खत्म होते ही जून की शुरुआत हो चुकी है। जून के महीने में कई ग्रहों की चाल बदलने वाली है। बुध देव तो जून में दो बार राशि बदलने वाले हैं। जून के पहले हफ्ते में ही बुध ग्रह का गोचर होने वाला है। बुध पहले 7 जून और बाद में 24 जून को अपनी राशि बदलेंगे। बता दें कि फिलहाल बुध मेष राशि में हैं और मार्गी चाल चल रहे हैं।

जून में दो बार राशि बदलेंगे बुध

पहला बुध गोचर – 7 जून 2023 समय 07 बजकर 45 मिनट पर वृषभ राशि में प्रवेश करेंगे

दूसरा बुध गोचर – 24 जून 2023 मिथुन राशि में प्रवेश करेंगे

ये राशियों होंगी प्रभावित

वृषभ

वृषभ के जातकों के लिए जून अनुकूल साबित होगा। इस अवधि में अत्प्रयाशित धन लाभ के भी योग हैं। कारोबारियों को कारोबार में फायदा होगा, बेरोजगारों को नई नौकरी के अवसर मिलेंगे। वहीं जो लोग पहले से ही नौकरी-पेशा से जुड़े हैं उनकी पदोन्नति और वेतनवृद्धि हो सकती है।

मिथुन

बुध देव वृषभ के बाद मिथुन राशि में भी प्रवेश करेंगे। यह महीना आपके लिए भी अनुकूल रहने वाला है। इस अवधि में आपको करिअर और कारोबार में खूब लाभ होगा। सभी काम में आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा और आप धन कमाने के साथ संचय भी कर सकेंगे।

सिंह

सिंह राशि वालों के लिए भी जून का महीना लाभप्रद रहेगा। आपको जीवनसाथ ही साथ मिलेगा और दांपत्य जीवन में खुशहाली रहेगी। इस दौरान जीवन में कई सकारात्मक बदलाव भी आएंगे, जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा।

धनु

आपके लिए भी जून का महीना अनुकूल रहने वाला है। आपके साहस और पराक्रम में वृद्धि होगी। विवाहित लोगों के जीवन में खुशियां आएंगी और ऐसे लोग जिनके विवाह की बात चल रही है, इस अवधि में उनका विवाह तय हो सकता है।

डिसक्लेमर

इस लेख में दी गई जानकारी/ सामग्री/ गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। सूचना के विभिन्न माध्यमों/ ज्योतिषियों/ पंचांग/ प्रवचनों/ धार्मिक मान्यताओं/ धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक प्रेषित की गई हैं। हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है, पाठक या उपयोगकर्ता इसे सिर्फ सूचना समझकर ही लें।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.