ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

ओडिशा में बड़ा रेल हादसा पढ़ें घटना से जुड़े महत्वपूर्ण अपडेट्स

ओडिशा के बालेश्वर जिला अंतर्गत बाहानगा स्टेशन से दो किलोमीटर दूर पनपना के पास शुक्रवार शाम हावड़ा से चेन्नई के बीच चलने वाली कोरोमंडल एक्सप्रेस (12841-अप) ट्रेन एक मालगाड़ी के ऊपर चढ़कर दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इस हादसे में 70 यात्रियों की मौत होने की बात कही जा रही है जबकि 300 से अधिक लोग घायल हो गए हैं। यहां संक्षिप्‍त बिंदुओं में जानिये इस घटना से जुड़े महत्‍वपूर्ण अपडेट्स।

  • केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने कहा है कि एम्स भुवनेश्वर में इमरजेंसी, आईसीयू और ओटी बेड की व्यवस्था के साथ-साथ सभी डॉक्टरों, नर्सों और कर्मचारियों को हादसे में घायल लोगों की हर संभव मदद करने का निर्देश दिया गया है।
  • कोरोमंडल एक्सप्रेस के पटरी से उतरने पर भद्रक के डीएम सिधेश्वर बलीराम बोंडर ओडिशा के मुख्य सचिव प्रदीप जेना ने कोरोमंडल एक्सप्रेस के पटरी से उतरने पर बात की। उन्‍होंने कहा कि “वर्तमान में, हमें 10 मरीज मिले हैं।
  • डीएम ने कहा कि हमने दुर्घटनास्थल पर अपनी एंबुलेंस और बसें तैनात की हैं। जिला मुख्यालय अस्पताल में 150 बिस्तरों की व्यवस्था की गई है। 300-400 लोग घायल हैं। 500-600 बचावकर्मी बचाव अभियान चला रहे हैं। हताहतों की संख्या की अभी पुष्टि नहीं हुई है।
  • पीएम मोदी ने ओडिशा में ट्रेन हादसे में मृतकों के परिजनों को 2 लाख रुपये और घायलों को 50,000 रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की।
  • एनडीआरएफ के डीआईजी मनोज यादव ओडिशा के बालासोर में एक भयानक ट्रेन दुर्घटना के बाद चल रहे राहत और बचाव अभियान के बारे में बात कर रहे हैं, जिसमें अब तक सैकड़ों लोग घायल हुए हैं।
  • कोरोमंडल एक्सप्रेस के पटरी से उतरने पर दक्षिणी रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी बी गुगनेसन ने कहा है कि फिलहाल रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. हमने हावड़ा-खड़गपुर और अन्य स्टेशनों में हेल्पलाइन नंबर स्थापित किए हैं। हमने चेन्नई नियंत्रण कार्यालय में हेल्पलाइन नंबर स्थापित किया है।
  • ओडिशा के बालासोर जिले में ट्रेन दुर्घटना के दृश्य जहां दो यात्री ट्रेनें और एक मालगाड़ी दुर्घटनाग्रस्त हो गई, जिसमें सैकड़ों लोग घायल हो गए। मौके पर रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.