ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

भारत को तोड़ना होगा साल 1902 का ये रिकॉर्ड तब बन पाएगी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियन

 आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में तीसरे दिन का खेल खत्म हो गया है। आज (शनिवार) चौथे दिन ऑस्ट्रेलिया दूसरी पारी में 123/4 से आगे खेलना शुरू करेगी। मार्नस 41 और कैमरन ग्रीन 7 रन नाबाद हैं। ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत पर 296 रन की बढ़त हासिल कर ली है। देखा जाए को ऑस्ट्रेलिया ने मैच में अपनी पकड़ मजबूत बना ली है। अगर टीम इंडिया को मैच जीतना है तो उसे 121 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ना होगा।

भारत को चैंपियन बनने के लिए तोड़ना होगा रिकॉर्ड

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला लंदन के द ओवल मैदान पर खेला जा रहा है। इस मैदान पर टेस्ट मैच में सबसे बड़ा लक्ष्य 263 रनों का चेज हुआ है। यह कारनामा वर्ष 1902 यानी 121 साल पहले हुआ था। तब इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 1 विकेट से हराया था। अगर टीम इंडिया को चैंपियनशिप जीतनी है, तो यह रिकॉर्ड को ध्वस्त करना होगा।

263/9: इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 1 विकेट से हराया- 11 अगस्त 192

255/2: वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को 8 विकेट से शिकस्त दी थी- 22 अगस्त 1963

242/5: ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 5 विकेट से हराया- 10 अगस्त 1972

रहाणे ने टीम को संभाला

टीम इंडिया के लिए तीसरे दिन अजिंक्य रहाणे हीरो साबित हुए। उन्होंने 89 रन की पारी खेली। इसके साथ ही रहाणे टेस्ट फॉर्मेट में 5 हजार रन बनाने वाले 13वें भारतीय बल्लेबाज बन गए। टीम की वापसी अजिंक्य रहाणे-शार्दूल ठाकुर (51) की जोड़ी ने करवाई। दोनों के साझेदारी के बदौलत भारत का स्कोर 296 रन तक पहुंचा।

ओवल में लगातार 3 पारियों में 50+ बनाने वाले गैरइंग्लिश बल्लेबाज

1930-34: डॉन ब्रैडमेन

1985-89: एलन बॉर्डर

2021-23: शार्दूल ठाकुर

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.