ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

आईआईएफएल फाईनेंस बॉन्ड्स पर दे रहा है 9 प्रतिशत तक रिटर्न

नई दिल्ली। भारत की सबसे बड़ी नॉन-बैंकिंग फाईनेंस कंपनियों में से एक, आईआईएफएल फाईनेंस अपने बॉन्ड्स इश्यू पर 9 प्रतिशत तक रिटर्न दे रहा है। इन सिक्योर्ड बॉन्ड्स का पब्लिक इश्यू 9 जून, 2023 से शुरू हुआ, जिसके द्वारा 1,500 करोड़ रु. तक एकत्रित किए जाएंगे। इस पूंजी का उपयोग व्यवसायिक वृद्धि और पूंजी संवर्धन के लिए किया जाएगा। बॉन्ड इश्यू 22 जून, 2023 को बंद होगा या फिर मांग के आधार पर उससे पहले भी बंद किया जा सकता है।
आईआईएफएल फाईनेंस सिक्योर्ड रिडीमेबल नॉन-कन्वर्टिबल डिबेंचर्स (एनसीडी) जारी करेगा, जो 300 करोड़ रु. के बराबर होंगे, जिसमें 1200 करोड़ रु. तक का ओवर-सब्सक्रिप्शन बनाए रखने के लिए एक ग्रीन-शू विकल्प होगा (1,500 करोड़ रु. के बराबर)।
आईआईएफएल बॉन्ड्स 60 महीने की अवधि के लिए 9 प्रतिशत प्रतिवर्ष का सर्वोच्च प्रभावशाली रिटर्न प्रदान करते हैं। एनसीडी 24 महीने, 36 महीने और 60 महीने की अवधि में उपलब्ध है। ब्याज का भुगतान 60 माह की अवधि के लिए वार्षिक आधार, परिपक्वता के समय और मासिक आधार पर किया जा सकता है।

इसकी क्रेडिट रेटिंग क्राईसिल रेटिंग्स द्वारा एए/स्टेबल और आईसीआरए द्वारा एए/स्टेबल है, जिससे प्रदर्शित होता है कि इन इंस्ट्रूमेंट्स में वित्तीय दायित्वों को समय पर पूरा करने के लिए उच्च डिग्री की सुरक्षा है और इनके साथ जोखिम काफी कम है। वित्तवर्ष 2023 की चौथी तिमाही में मूडी की अपग्रेडेड आईआईएफएल फाईनेंस रेटिंग बी2 से बढ़कर बी1 (स्टेबल) हो गई है।
आईआईएफएल फाईनेंस के ग्रुप सीएफओ, श्री कपीश जैन ने कहा, भारत में 4000 से ज्यादा शाखाओं में मजबूत स्थिति और विस्तृत रिटेल पोर्टफोलियो के साथ आईआईएफएल फाईनेंस सेवाओं की कमी वाली आबादी की क्रेडिट जरूरतों को पूरा करता है। इसके द्वारा एकत्रित किए गए फंड का उपयोग इस तरह के और ज्यादा ग्राहकों की क्रेडिट जरूरतों को पूरा करने और हमारे डिजिटल प्रोसेस परिवर्तन में तेजी लाने के लिए किया जाएगा, ताकि यह प्रक्रिया और ज्यादा सुगम हो।

Leave A Reply

Your email address will not be published.