ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

मारुति सुजुकी  ला रही नई ऑल्टो! 

नई दिल्ली । मारुति सुजुकी कंपनी आने वाले कुछ महीनों में अपनी नई मारुति सुजुकी ऑल्टो  को भारत में लॉन्च कर सकती है। नई ऑल्टो को लेकर अफवाहों का बाजार गर्म है, जहां इसके संभावित फीचर्स को लेकर कई बड़े दावे किए जा रहे हैं। जानकारी के लिए बता दें मारुति ऑल्टो देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में से एक है, जिसके 25 लाख से भी ज्यादा मॉडलों की बिक्री हो चुकी है।
रिपोर्ट्स के मुताबिक मारुति सुजुकी फेसलिफ्ट के डिजाइन में बदलाव देखने को मिल सकते हैं। कंपनी इसके बंपर में बदलाव कर सकती है। इसके अलावा नई ऑल्टो में सेफ्टी फीचर्स को भी अपडेट किया जा सकता है। मारुति इसके इंटीरियर में भी बदलाव कर सकती है, जहां नए फीचर्स शामिल किए जा सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मारुति की नई ऑल्टो में कोई भी मैकेनिकल बदलाव देखने को नहीं मिलेगा। यानी कंपनी इसके 2022 मॉडल को मौजूदा 796 सीसी, 3-सिलिंडर, 12-वाल्व इंजन के साथ लॉन्च कर सकती है। हालांकि, इसके पावर आउटपुट का हल्का रीट्यून किया जा सकता है। यानी इसमें पहले के मुकाबले ज्यादा पावर और टॉर्क मिल सकता है। इसमें 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन मिलेगा।
दावा किया जा रहा है कि मारुति सुजुकी ऑल्टो – 2022 पहले के मुकाबले ज्यादा फ्यूल इफीशियंट होगी। यानी पहले के मुकाबले इसमें ज्यादा माइलेज मिल सकता है। 2022 मारुति सुजुकी ऑल्टो को लेकर अभी कंपनी की तरफ से कोई भी आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। लेकिन, माना जा रहा है कि मारुति जल्द इसके अपडेट मॉडल को भारत में लॉन्च कर सकती है। इस कार में ग्राहकों को कई बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे। कंपनी ने इसकी प्रीबुकिंग भी शुरू कर दी है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.