ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

अल्काराज को हराकर फाइनल में पहुंचे जोकोविच रिकॉर्ड 23वें ग्रैंड स्लैम जीतने पर नजर

वर्ल्ड टेनिस में तीसरी रैंक के सर्बियाई खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने इस साल के दूसरे ग्रैंड स्लैम फ्रेंच ओपन के फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। जोकोविच ने मेन्स सिंगल के सेमीफाइनल मुकाबले में वर्ल्ड नंबर वन कार्लोस अल्काराज को 4 सेटों तक चले मैच में 6-3, 5-7, 6-1, 6-1 से हरा दिया। नोवाक अपने रिकॉर्ड 23वें ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने से बस एक कदम दूर हैं।

जोकोविच ने सेमीफाइनल में अल्काराज के खिलाफ पहला सेट 6-3 से जीता था। अगले सेट में वापसी करते हुए अल्काराज ने 7-6 से अपने नाम किया। जोकोविच ने अगले दो सेट न केवल जीते बल्कि अल्काराज को एकतरफा हराया। अल्काराज अगले दो सेट में केवल 1-1 गेम ही अपने नाम कर पाए। अंतिम दो सेट जोकोविच ने एकतरफा 6-1, 6-1 से जीतें। वहीं अल्काराज चोट के बाद भी अंत तक मुकाबले में बने रहे। हालांकि थकान उन पर हावी थी। यह भी एक बड़ी वजह रही कि ग्रैंड स्लैम में अपना 45वां सेमीफाइनल खेल रहे सर्बियाई खिलाड़ी को जीत दर्ज करने में ज्यादा परेशानी नहीं हुई।

अल्काराज ने थकान और मांसपेशियों की खिंचाव से निपटने के लिए ब्रेक का सहारा लिया लेकिन इससे उन्हें कोई फायदा नहीं हुआ। जोकोविच ने मैच जीतने के बाद कहा, मैं उनकी परेशानी को समझ सकता हूं। उनके लिए बुरा लग रहा है। उम्मीद है वह इससे जल्दी उबर जाएंगे। जोकोविच ने मैच जीतने के बाद कहा, ‘मैं उनकी परेशानी को समझ सकता हूं। उनके लिए बुरा लग रहा है। उम्मीद है वह इससे जल्दी ठीक हो जाएंगे।

जोकोविच रविवार को अपने करियर में 7वीं बार फ्रेंच ओपन फाइनल खेलते नजर आएंगे। जोकोविच 11 जून को रिकॉर्ड 22 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता राफेल नडाल को पीछे छोड़ 23वें ग्रैंड स्लैम जीतने की कोशिश करेंगे। वे राफेल नडाल के बाद फ्रेंच में सबसे ज्यादा बार फाइनल में पहुंचने वाले दूसरे खिलाड़ी हैं। फाइनल में जोकोविच का सामना नॉर्वे के कैस्पर रूड या जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव से होगा।

डिसक्लेमर

इस लेख में दी गई जानकारी/ सामग्री/ गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। सूचना के विभिन्न माध्यमों/ ज्योतिषियों/ पंचांग/ प्रवचनों/ धार्मिक मान्यताओं/ धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक प्रेषित की गई हैं। हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है, पाठक या उपयोगकर्ता इसे सिर्फ सूचना समझकर ही

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.