ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

देवकीनंदन चौक से गोलबाजार तक चला अभियान दी गई अंतिम चेतावनी

 बिलासपुर। शहर की यातायात व्यवस्था दुस्र्स्त करने फिर से नगर निगम और पुलिस की संयुक्त टीम ने कार्रवाई शुरू की। शनिवार को देवकीनंदन चौक से गोलबाजार होते हुए मानसरोवर चौक से होते हुए शनिचरी बाजार तक कार्यवाही की गई। वही के पुराना बस स्टैंड से अग्रसेन चौक तक भी कार्यवाही की गई। इस दौरान सड़क पर अवैध पार्कंिग के खिलाफ कार्यवाही की गई। साथ ही दुकानदारों को सामान बाहर न रखने की चेतावनी दी गई है।

बीते कुछ दिनों से नगर निगम की अतिक्रमण विरोधी दस्ता की कार्यवाही बंद थी। वही शनिवार की सुबह से दस्ता फिर से सक्रिय हो गया। इसी के तहत अतिक्रमण टीम ने देवकीनंदन चौक से कार्यवाही को शुरू की गई और सड़क पर दुकान लगाने वालों को सामान जब्त करना शुरू की गया। जिससे दुकानदार सकते में आ गए। इसके बाद देवकीनंदन चौक से संतोष भवन चौक होते हुए सिम्स चौक, सदर बाजार, गोल बाजार होते हुए सिटी कोतवाली चौक, शनिचरी बाजार तक फुटपाथ और सड़क पर लगे दुकान के सामान जब्त किया गया। जिससे एक बार फिर दुकानदारो में हड़कंप मच गया। ज्यादातर तो टीम के पहुचने के पहले ही दुकान समेट कर चले गए। वही जिनकी दुकानें सजी रही उनका दुकान बंद कराते हुए सामानों को जब्त किया गया। इस तरह पूरे दिनभर गोलबाजार होते हुए मानसरोवर चौक तक ताबड़तोड़ कारवाही की। साथ ही देवकीनंदन चौक से गोलबाजार तक दुकानों द्वारा सड़को पर गाड़े गए अवैध बोर्ड को भी उखाड़ कर जब्त किया गया है।

इन सड़कों पर भी चली कार्यवाही

नगर निगम आयुक्त कुणाल दुदावत के निर्देश के बाद निगम का अतिक्रमण विरोधी दस्ता और पुलिस टीम लगातार सड़कों को अतिक्रमण मुक्त बनाने के लिए काम कर रही हैं। टीम ने शहर के अन्य सड़को के तहत पुराना बस स्टैंड चौक, तारबाहर चौक, श्रीकांत वर्मा मार्ग के साथ ही सरकंडा मुख्य मार्ग में भी कार्रवाई की। जिन्हें पहले से समझाइश दी गई थी कि वे अपने ठेला व गुमटी सड़क के दायरे से हटा लें, लेकिन समझाइश पर जरा भी ध्यान नहीं दिया गया, ऐसे में इन दुकानदारों के सामानों व ठेला को जब्त कर लिया गया है। निगम के अतिक्रमण दस्ते ने साफ किया है कि आगे भी कार्रवाई चलते रहेगी। सड़क को हर हाल में कब्जा मुक्त कराया जाएगा।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.