ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

डेट पर अलग नजर आने के लिए इस तरह से करें मेकअप

अगर आप किसी की वैलेंटाइन हैं तो स्योर आपने पहले से ही डेट पर पहनने के लिए आउटफिट से लेकर फुटवेयर और हेयरस्टाइल हर एक चीज़ की प्लानिंग कर रखी होगी लेकिन मेकअप में वही स्मोकी आईज़ और पिंक लिपस्टिक लगाने से बात नहीं बनने वाली है। कपड़े और जूते स्टाइलिश हैं तो मेकअप भी ट्रेंड के हिसाब से  होना चाहिए। तो आइए जानते हैं किस तरह का मेकअप ऐसे में आपको दिखा सकता है अलग और खास।

फाउंडेशन फैक्ट :   फाउंडेशन को सेकेंड स्किन कहा जाता है। स्किन टोन से एक टोन गहरे शेड का फाउंडेशन लें। लिक्विड फाउंडेशन लगाएं। इससे स्किन टोन इवन लगेगी। अगर स्किन टाइप ड्राई है, तो मॉयस्चराइजर रिच फाउंडेशन लगाएं। ऑयल फ्री फाउंडेशन गर्मियों में लगाना सेफ है।

परफेक्ट प्राइमर  :  मेकअप देर तक टिका रहे, इसके लिए चेहरे पर प्राइमर लगाएं। आंखों के आसपास और अनइवन स्किन टोन पर प्राइमर या कंसीलर स्टिक लगाएं और फेस पाउडर से स्मज करें। प्राइमर के दो शेड्स होते हैं तो अपने स्किन टोन को देखते हुए इसे चुनें।

आई शैडो :  सिलिकॉन फ्री, मिनरल ऑयल फ्री, आर्टिफिशियल कलर फ्री, डर्मेटोलॉजिकली टेस्टेड, सल्फेट फ्री आई शैडो ट्रेंड कर रहे हैं। यह लंबे समय तक टिका रहेगा। डार्क लिप कलर के साथ अर्दी शेड का आई शैडो परफेक्ट लुक देगा। वैसे वैलेंटाइन डे पर गोल्डन व सिल्वर आई शैडो भी ट्राई कर सकती हैं।

ट्रांसपेरेंट मस्कारा  :  अगर आपकी लिपस्टिक का शेड डार्क है, तो आंखों पर ट्रांसपेरेंट मस्कारा लगाएं। इससे लिपस्टिक पूरी तरह से हाईलाइट होगी। उम्र कम हो तो ब्लैक मस्कारा चुनें। डार्क लिप कलर के साथ आई मेकअप हमेशा लाइट होना चाहिए। क्रिस्टल व मैटेलिक ग्लिटर आंखों के नीचे अप्लाई करें।

लिप कलर ट्रेंड  :  सुनने मे अजीब लग रहा होगा ना लेकिन इस साल का ब्लैक और डॉर्क कलर ट्रेंड में हैं। तो पिंक, मैरून या ऑरेंज जो भी कलर चुनें उनका डार्क शेड अप्लाई करें। लिपस्टिक देर तक टिकाए रखने के लिए एक कोट लिपस्टिक का लगाने के बाद पाउडर डस्ट करें फिर दोबारा लिप कलर यूज करें।

जेली लिप ग्लॉस  :  इस बार मेकअप ट्रेंड की खास बात यह है कि लिप ग्लॉस पहले की तरह इन है। इससे होंठ हाइड्रेटेड रहेंगे। इसमें एप्रिकॉट ऑयल होने की वजह से होंठों की रंगत भी ठीक रहेगी। क्लीयर ग्लॉस खरीदें। इसे अपनी डार्क लिप कलर पर इस्तेमाल कर सकती हैं। उम्र कम हो, तो लिप लाइनर से आउटलाइन बनाएं और अंदर लिप ग्लॉस लगाएं।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.