ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

एनटीपीसी कहलगाँव में बालिकाओं के टैलेंट शो के प्रदर्शन के साथ बालिका सशक्तिकरण अभियान -2023 का किया गया समापन

कहलगाँव। एनटीपीसी कहलगाँव,भागलपुर में नैगम सामाजिक उत्तरदायित्व कार्यक्रम के तहत आयोजित चार सप्ताह तक चले बालिका सशक्तिकरण अभियान, 2023 का समापन समारोह अंग भवन में सांस्कृतिक कार्यक्रम एवं प्रस्तुतियों के बीच सम्पन्न हुआ।

मुख्य अतिथी डीएसजीएसएस बाब्जी, क्षेत्रीय कार्यकारी निदेशक (पूर्व-1) ने श्रीमति डी रत्नाकुमारी, अध्यक्षा (सुजाता लेडिज क्लब)एवं नारायण प्रकाश शाहर, परियोजना प्रमुख (कहलगाँव), तथा श्रीमति वी. विंदु, अध्यक्षा (सृष्टि समाज) सभी महाप्रबंधकगण एवं उपस्थित सभी विशिष्ट अतिथियों के साथ मिलकर दीप-प्रज्ज्वलन कर एनटीपीसी गीत के साथ इस कार्यक्रम का विधिवत शुभारंभ किया ।

मुख्य अतिथि डीएसजीएसएस बाब्जी, क्षेत्रीय कार्यकारी निदेशक (पूर्व-1) नें अपने उद्बोधन में बच्चियों की प्रतिभा और हुनर की प्रशंसा करते हुए ने कहा कि अभियान को सफल बनाने में बच्चियों के साथ-साथ उनके अभिभावक एवं परिजनों का सकारात्मक सहयोग भी अभियान की सफलता का कारण है चार सप्ताह के इस अभियान के दौरान ग्रामीण बच्चियों में काफी परिवर्तन आया है और इन्हें आगे का मार्गदर्शन देने की ज़िम्मेदारी उनके परिजनों एवं अभिभावकों की है।

श्री बाब्जी ने यह भी कहा कि कहलगाँव नैगम सामाजिक दायित्व के तहत ग्रामीण क्षेत्रों के विकास एवं कल्याण के लिए समय-समय पर कई कार्यक्रम कराता है।

शिक्षा एवं स्वास्थ्य के प्रति अधिक-से-अधिक कार्य कर लोगों को शिक्षित करना एवं उन्हें अपने स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करना कहलगाँव का प्रथम दायित्व है और इसी के तहत अधिकतर कार्य शिक्षा एवं स्वास्थ्य के क्षेत्र में करने का प्रयास किया जा रहा है । उन्होने विशेषतः सृष्टि समाज के सहयोग का भी आभार व्यक्त किया ।

नारायण प्रकाश शाहर, परियोजना प्रमुख (कहलगाँव) ने अपने सम्बोधन में कहा कि बच्चियाँ अपने जीवन के हर लक्ष्य को प्राप्त करने में सफल होंगी तथा कार्यक्रम में प्रशिक्षित बच्चियाँ एक माह में जो सीख पाई है, उसे अपने आस-पास के वातावरण में तथा अपने दोस्तों से साझा करेंगी इन बच्चियों के माध्यम से हम अपने आस-पास के ग्रामीणजनो के जीवन के हर पहलूओं से जुड सकेंगे मुझे विश्वास है कि एनटीपीसी कहलगाँव का यह प्रयास सार्थक होगा तथा बच्चियों के जीवन में एक नई ऊर्जा का संचार करेगा ।

कार्यक्रम में सौरव शर्मा, अपर महाप्रबंधक (मानव संसाधन) अपने स्वागत उदबोधन के दौरान “बालिका सशक्तीकरण अभियान 2023” का संक्षिप्त परिचय देते हुए सभागार में उपस्थित अतिथियों एवं आगंतुकों का स्वागत किया एवं बताया कि एनटीपीसी सीएसआर के अंतर्गत एनटीपीसी- कहलगाँव में 05 से 30 जून 2023 तक भागलपुर एवं गोड्डा जिले की सरकारी विद्यालयों की 120 बालिकाओं हेतु आयोजित किया गया, जिसमें एक माह तक चलने वाले इस आवासीय कार्यक्रम में छात्राओं के लिए प्रारंभिक शिक्षा, पर्यावरण संरक्षण, स्वास्थ्य एवं स्वच्छता, योग एवं क्रीडा से संबन्धित विभिन्न कार्यशालाएँ आयोजित की गई।

कार्यक्रम के दौरान ग्रामीण बच्चियों ने अपने हुनर को प्रदर्शित करते हुए विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुतियाँ दीं इस दौरान बालिका सशक्तीकरण मिशन के दौरान चार सप्ताह के विभिन्न कार्यक्रमों की झलकियों को एक लघु-फिल्म के माध्यम से प्रस्तुत किया गया समापन कार्यक्रम के दौरान बच्चियों द्वारा प्रस्तुत विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों, नुक्कड़ नाटक एवं नृत्य के साथ-साथ डांस की प्रस्तुतियों ने उपस्थित श्रोताओं को मंत्र-मुग्ध कर दिया।

इस अवसर पर एस.के. साहा, महाप्रबंधक (ओ एंड एम), बी0 राजेन्द्र कुमार सर, महाप्रंधक (प्रचालन ) राजेश गुप्ता सर, महाप्रबंधक(एस डाइक मेनेजमेंट), राकेश चौहान सर, महाप्रबंधक (एफ़जीडी), हाफिजूर रहमान मललिक, महाप्रबंधक (एफ एम ) दीपक कुमार गुप्ता, महाप्रबंधक (टी ए डी ) एवं प्रभात रंजन बारीक महाप्रबंधक (मैंटेनेंस), के साथ-साथ, यूनियन एवं एसोशिएशन के पदाधिकारीगण तथा बड़ी संख्या में कर्मचारी एवं बच्चियों के अभिभावक व परिजन भी उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.