ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

फ्लाइट में घुस गया सांप, यात्री सहमें, करनी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंग

कुआलालंपुर । हवाई जहाज में सांप सुनकर आपको आश्चर्य होगा क्योंकि आज के दौर में यात्रा के लिए फ्लाइट को सबसे सुरक्षित और तेज माध्यम माना जाता है। फ्लाइट में घुसने से पहले लोगों की कड़ी जांच की जाती है। ऐसे किसी भी सामान को फ्लाइट में नहीं जाने दिया जाता है, जिससे यात्रियों को कोई खतरा हो। लेकिन, मलेशिया में उड़ान के दौरान विमान के अंदर सांप दिखने के बाद अफरा-तफरी मच गई। सांप को चलते देख फ्लाइट में सवार यात्री इतने डर गए कि पायलटों को विमान की आपातकालीन लैंडिंग तक करनी पड़ी। अब इस घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया जा रहा है।
रिपोर्ट के अनुसार, यह सांप मलेशिया की राजधानी कुआलालंपुर से तवाउ जाने वाली एयर एशिया की एक फ्लाइट में दिखाई दिया था। इस घटना को एक टिकटॉक यूजर ने शेयर किया है। वीडियो में एक लंबा सांप विमान के ओवरहेड लाइट फिक्स्चर के अंदर चलता हुआ दिखाई दे रहा है। वीडियो के कैप्शन में यूजर ने लिखा कि मलेशिया की राजधानी कुआलालंपुर से तवाउ जाने वाली उड़ान को कुचिंग में एक आपातकालीन लैंडिंग करनी पड़ी। एयर एशिया एयरलाइन के चीफ सिक्योरिटी ऑफिसर ने लिओंग टीएन लिंग ने इस घटना की पुष्टि की है। हालांकि, एयर एशिया की तरफ से फ्लाइट में सांप दिखने को लेकर कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है। एयरलाइन के सिक्योरिटी ऑफिसर ने कहा कि एयर एशिया कुआलालंपुर से तवाउ की उड़ान में गुरुवार को हुई घटना से अवगत है। जैसे ही पायलट को घटना की जानकारी दी गई, उन्होंने विमान को डिसइनफेक्ट करने लिए कुचिंग की ओर मोड़ दिया।
अधिकारियों की ओर से बताया गया कि इस घटना में न तो यात्रियों को और न ही सांप को कोई चोट आई। रिपोर्ट के अनुसार, कुचिंग में विमान से सांप को निकाले जाने के बाद उसे अपने गंतव्य स्थल तवाउ के लिए रवाना कर दिया गया। चीफ सिक्योरिटी ऑफिसर ने लिओंग टीएन लिंग ने बताया कि यात्रियों को अपनी फ्लाइट को लेकर चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है। गुरुवार को जो भी हुआ वह कोई सामान्य घटना नहीं थी। यह एक बहुत ही दुर्लभ घटना है जो समय-समय पर किसी भी विमान पर हो सकती है। गुरुवार को पोस्ट किए जाने के बाद से टिकटॉक पर इस वीडियो को 2 मिलियन से अधिक बार देखा जा चुका है। इसे ट्विटर समेत कई दूसरे प्लेटफॉर्म पर भी शेयर किया गया है। हालांकि, यह स्पष्ट नहीं है कि इस वीडियो को किसने रिकॉर्ड किया था। यह पहली बार नहीं है जब सांपों को फ्लाइट के अंदर देखा गया है। 2019 में, ऑस्ट्रेलिया से स्कॉटलैंड की यात्रा करने वाली एक महिला को अपने सामान के अंदर सांप मिला था। एक मौका ऐसा भी आया जब एक पायलट को कॉकपिट में सांप मिलने के बाद इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी थी।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.