ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

कप्तानी छोड़ने के बाद विराट कोहली की पहली T20I सीरीज कैसी रह सकती है उनकी बैटिंग अप्रोच

भारत और वेस्टइंडीज के बीच 16 फरवरी से तीन मैच की टी20 सीरीज का आगाज कोलकाता में होगा। कप्तानी का पद छोड़ने के बाद यह विराट कोहली की पहली टी20 सीरीज होगी। कोहली ने टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद इस फॉर्मेट की कप्तानी से हटने का फैसला किया था जिसके बाद बीसीसीआई ने सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को यह जिम्मेदारी सौंपी। कप्तानी का दबाव हटने के बाद अब टी20 में कोहली की बल्लेबाजी के दौरान कैसी अप्रोच रह सकती है इसके बारे में पूर्व गेंदबाज अजीत अगरकर ने अपनी राय रखी है। “मुझे नहीं लगता कि इसमें बल्लेबाज के लिए कुछ अलग होगा, मुझे लगता है कि विराट कोहली की सबसे खास बात यह थी कि जब वह कप्तान थे तो उन्होंने फॉर्म नहीं गिरने दी। अतिरिक्त दबाव के बावजूद उनके रन कभी नहीं रुके। विराट कोहली के साथ ऐसा नहीं हुआ यह कप्तान के रूप में उनकी महानता को दर्शाता है।

उन्होंने आगे कहा “तो अब कप्तानी का दबाव हटने के बाद कोहली के पास दो विकल्प है, या तो वो खुद आक्रामक बल्लेबाजी करें या फिर अंत तक बल्लेबाजी करें और दूसरे छोर पर मौजूद बल्लेबाज आक्रामक खेलें। मुझे लगता है कि यह टीम प्रबंधन को तय करना है, लेकिन विराट कोहली के रन भारत के लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं। हर बार जब वह रन बनाते हैं तो भारत हमेशा जीतता है। इसलिए उनकी फॉर्म भारत की सफलता के लिए भी महत्वपूर्ण है।”

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.