ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

बागेश्वर उपचुनाव के लिए मतगणना जारी, BJP की पार्वती दास को 2041 वोटों की बढ़त

देहरादून: उत्तराखंड में बागेश्वर विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव के लिए मतगणना सुबह आठ बजे से जारी है। उपचुनाव में कुल पांच प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। बीजेपी ने पार्वती दास जबकि कांग्रेस ने बसंत कुमार को टिकट दिया है। वहीं अब तक की मतगणना में BJP की पार्वती दास लगातार बढत बनाए हुई हैं।

LIVE UPDATES- 

10वें राउंड में पार्वती दास 25095 के साथ आगे
कांग्रेस के बसंत कुमार 2261 वोटों से पीछे
9वें में भी भाजपा आगे
कांग्रेस के बसंत कुमार को अबतक 18673 वोट मिले
-8 वें राउंड में पार्वती दास ने 2177 वोटों से बनाई बढ़त ​​​​​​
-7वें राउंड में BJP अपने निकटतम प्रतिद्वंदी कांग्रेस से 1542 मत से आगे निकली
-6ठें राउंड में BJP की पार्वती दास 1700 मतों से आगे
-कांग्रेस के बसंत कुमार को अब तक मिले 11345 मत
-पांचवें राउंड में BJP की पार्वती दास ने बनाई बढ़त
भाजपा 476 मतों से आगे
-भाजपा प्रत्याशी पार्वती दास एक वोट से आगे
-कांग्रेस के बसंत कुमार को 195 वोटों से आगे

55.44 फीसदी हुआ था मतदान
बागेश्वर की जिला मजिस्ट्रेट अनुराधा पाल ने बताया कि मतगणना बागेश्वर डिग्री कॉलेज में की जा रही है। वहां 14 मेजें लगाई गई हैं और 130 मतदानकर्मी वोटों की गिनती कर रहे हैं। कुमाऊं मंडल की इस सीट पर उपचुनाव पांच सितंबर को हुए थे, जिसमें 55.44 फीसदी मतदान हुआ था। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी मंत्रिमंडल में परिवहन मंत्री रहे भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक चंदन राम दास का इस वर्ष अप्रैल में बीमारी से निधन हो जाने के कारण इस रिक्त सीट पर उपचुनाव कराया गया। उपचुनाव में कुल पांच प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं लेकिन मुख्य मुकाबला सत्ताधारी दल भाजपा और विपक्षी पार्टी कांग्रेस के बीच है।

भाजपा ने दास की पत्नी पार्वती दास को चुनाव मैदान में उतारा है जबकि कांग्रेस ने उनके विरूद्ध बसंत कुमार को टिकट दिया है। कुमार ने 2022 में पिछला विधानसभा चुनाव आम आदमी पार्टी (आप) के टिकट पर लड़ा था और उपचुनाव से ऐन पहले आप का साथ छोड़कर कांग्रेस का दामन थामा है। भाजपा और कांग्रेस के अलावा, समाजवादी पार्टी, उत्तराखंड क्रांति दल और उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी ने भी अपने प्रत्याशी चुनाव मैदान में उतारे हैं।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.