ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

उत्तरकाशी में महसूस किए गए भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर 2.9 रही तीव्रता

उत्तरकाशीः उत्तराखंड के उत्तरकाशी में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 2.9 मापी गई है। हालांकि अभी तक कोई जनहानि की सूचना प्राप्त नहीं हुई है।

जानकारी के मुताबिक, उत्तरकाशी के यमुनाघाटी में देर रात 3 बजकर 49 मिनट पर भूकंप से धरती डोल गई। जिले के तहसील पुरोला, बड़कोट, मोरी में भी भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए। भूकंप का केंद्र बड़कोट स्यालना के जंगलों में जमीन से 5 किमी. नीचे था। वहीं भूकंप का समय कम था, लेकिन झटका तेज़ था। इस के चलते गहरी नींद में सोए हुए लोग जागे और तुरंत बाहर की तरफ भागे।

बता दें कि उत्तरकाशी में भूकंप के ये झटके इसी साल कई बार लग चुके हैं। इस समय पहाड़ी क्षेत्र पहले से ही बारिश और भूस्खलन से जूझ रहा है। इसके अतिरिक्त कई स्थानों पर दरार की वजह से दहशत है, ऐसे में भूकंप का भी आना लोगों के लिए और भी डर की वजह बन रहा है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.