ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

रोज पिएं ये लो कैलोरी ड्रिंक्स, तेजी से घटेगा शरीर का वजन

यदि आप शरीर से बढ़ते वजन से परेशान हैं और बॉडी फैट कम करना चाहते हैं तो कुछ कम कैलोरी वाले पेय पदार्थों को अपनी डायट में शामिल कर सकते हैं। इनके सेवन से जहां शरीर में कार्बोहाइड्रेट की मात्रा कम पहुंचती है, वहीं दूसरी ओर पेट भी भरा हुआ महसूस होता है। इंदौर की डायटिशियन मीना कोरी यहां हमें कुछ लो कैलोरी ड्रिंक्स के बारे में जानकारी दे रही है।

हर्बल टी

यदि आप वजन कम करना चाहते हैं तो ग्रीन टी, कैमोमाइल, पेपरमिंट जैसी हर्बल चाय का सेवन कर सकते हैं। यह कैलोरी रहित होती है। यह बॉडी फैट कम करने में काफी मददगर होती है।

ब्लैक कॉफ़ी

बिना शक्कर या दूध वाली सादी ब्लैक कॉफी भी कैलोरी से मुक्त होती है। इससे सेवन में भी शरीर का वजन तेजी से गिरता है। शरीर डिटॉक्स होता है। दिन में ज्यादा से ज्यादा दो बार ब्लॉक कॉफी पी सकते हैं।

नारियल पानी

नारियल पानी में में भी काफी कम कैलोरी कम होती है। एक नारियल पानी रोज पीना चाहिए। इससे शरीर को डिटॉक्स करने में काफी मदद मिलती है।

खीरे का जूस

लो कैलोरी डाइट प्लान के तहत आप रोज खीरे का जूस भी ले सकते हैं। खीरे के जूस में फाइबर की मात्रा ज्यादा होती है और कैलोरी कम होती है। इसके सेवन से शरीर का वजन तेजी से गिरता है।

सेब का जूस

डाइट में सेब के जूस लेने से भी वजन तेजी से गिरता है। सेब के जूस हार्ट के लिए काफी अच्छा माना जाता है। सेब के जूस में कैलोरी काफी कम होती है। यह कई पोषक तत्वों से भरपूर होता है।

रोज लें नींबू पानी व शहद

वजन कम करने और शरीर को डिटॉक्स करने के लिए रोज हल्के गुनगुने पानी में एक नींबू और शहद मिलाकर पीना चाहिए। ऐसा करने से शरीर में वसा कम होती है और पाचन भी ठीक होता है। आप चाहें तो इसमें एप्पल साइडर विनेगर भी मिला सकते हैं।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.