ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

पुराने संसद भवन को सांसदों ने कहा अलविदा… सभी सदस्यों ने करवाया ग्रुप फोटो सेशन

रंग-बिरंगे परिधान पहने राज्यसभा और लोकसभा के सदस्यों ने संसदीय कार्यवाही के नए संसद भवन में स्थानांतरित होने से कुछ घंटे पहले पुराने संसद भवन में मंगलवार को सामूहिक तस्वीर खिंचवाई। इस दौरान उपराष्ट्रपति एवं राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के साथ पुराने संसद भवन के भीतरी प्रांगण में पहली पंक्ति में बैठे।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खरगे, लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी, कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी, समाजवादी पार्टी (सपा) के लोकसभा सदस्य 93 वर्षीय शफीक-उर-रहमान बर्क, अनुभवी नेता शरद पवार (राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी), फारूक अब्दुल्ला (नेशनल कॉन्फ्रेंस) और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जे पी नड्डा भी पहली पंक्ति में बैठे नेताओं में शामिल थे।

महिला सदस्य रंग-बिरंगी साड़ियां पहनकर पुराने संसद भवन पहुंचीं, जबकि अधिकतर पुरुष सांसद कुर्ता-पायजामा और अलग-अलग रंगों के ‘वेस्ट-कोट’ पहने नजर आए। सुबह शुरुआती सत्र में भाजपा नेता एवं राज्यसभा सदस्य नरहरि अमीन के बेहोश हो जाने से चिंताजनक स्थिति पैदा हो गई थी। शाह, वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल और कुछ अन्य नेता अमीन की तरफ दौड़े। अधिकारियों को 68 वर्षीय अमीन को पानी पिलाते देखा गया।

बाद में अमीन भी सामूहिक तस्वीर खिंचवाने पहुंचे। कांग्रेस नेता राहुल गांधी को मनीष तिवारी के साथ दूसरी पंक्ति में खड़े देखा गया। तस्वीर खिंचवाने के दौरान राज्यसभा और लोकसभा के कुछ सदस्यों को फर्श पर बैठे देखा गया। इसके बाद राज्यसभा के सदस्यों और फिर लोकसभा के सदस्यों ने सामूहिक तस्वीरें खिंचवाईं।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.