ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

एक बार फिर भूकंप से डोली धरती, रिक्टर पैमाने पर इतनी रही तीव्रता, लोगों में खौफ का माहौल

उत्तरकाशी। उत्तराखंड उत्तरकाशी में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। जनपद मुख्यालय तथा मनेरी क्षेत्र में भूकंप महसूस किया गया। भूकंप की तीव्रता 3.2 मापी गई है। बता दें कि यह भूकंप अलसुबह 3:49 बजे आया। जमीन के 5 किलोमीटर भीतर भूकंप का केंद्र था।

फिलहाल अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं आई है। दरअसल इस वक्त पहाड़ी क्षेत्र पहले से ही बारिश और भूस्खलन से जूझ रहे हैं। उत्तरकाशी जिले में कई स्थानों पर दरार की वजह से दहशत है, ऐसे में भूकंप का भी आना लोगों के लिए और भी डर की वजह बन रहा है।

इस साल कई बार महसूस किए गए भूकंप के झटके

उत्तरकाशी में भूकंप के ये झटके इसी साल कई बार लग चुके हैं। इसी साल 7 अप्रैल 2023 को भी यहां भूकंप आया था। जानकारी के मुताबिक तब भूकंप की तीव्रता 3.0 रही थी। भूकंप का केंद्र जिला मुख्यालय के नजदीक माण्डो गांव के जंगलों को बताया गया था। उत्तराखंड के उत्तरकाशी, पिथौरागढ़, चमोली और बागेश्वर ये वो जिले हैं जहां भूकंप अक्सर आता रहता है। उत्तरकाशी जिले में लोगों ने एक साल में कई बार भूकंप के झटके महसूस किए हैं।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.