ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

प्रबंध निदेशक से बातचीत के बाद बिजलीकर्मियों की हड़ताल खत्म

भोपाल। मध्यप्रदेश के 70 हजार बिजलीकर्मियों द्वारा अपनी मांगों को लेकर की जा रही हड़ताल शनिवार को खत्म हो गई है।दरअसल शनिवार को बिजलीकर्मियों के संगठन की कंपनी के प्रबंध निदेशक से बातचीत हुई। इस दौरान कर्मियों की मांगों पर सहमति बनने के बाद ही कर्मचारियों ने हड़ताल समाप्त कर दी है। इससे पहले जब वह हड़ताल पर थे तो सरकार द्वारा उन पर एस्मा यानी एसेंशियल सर्विसेज मैनेजमेंट एक्ट (अत्यावश्यक सेवा अनुरक्षण कानून) लगा दिया था। अब हड़ताली कर्मियों पर हुई यह कार्रवाई निरस्त की जाएगी।

जानकारी के अनुसार दो अक्टूबर को बिजलीकर्मियों ने गोविंदपुरा में गांधी प्रतिमा के सामने उपवास और भजन-कीर्तन किए और छह अक्टूबर को अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने की घोषणा कर दी। इसके बाद यूनियन पदाधिकारियों की पावर मैनेजमेंट कंपनी के प्रबंध संचालक के साथ बैठक भी हुई थी, लेकिन तीन दौर की बातचीत किसी नतीजे पर नहीं पहुंची। इसके चलते वे अनिश्चित कालीन हड़ताल पर चले गए थे।

इससे पहले शुक्रवार को सरकार और संगठनों के बीच कोई चर्चा भी नहीं हुई थी। कर्मचारियों के हड़ताल पर रहने से भोपाल सर्कल में ही 932 शिकायतें पेंडिंग हो गईं थी। राजधानी में आंकड़ा 615 रहा। ज्यादातर शिकायतें फाल्ट, लाइन सुधार आदि से जुड़ी हैं। इस कारण आम लोगों की मुश्किलें बढ़ गई थी।

इसी बीच कर्मचारी संगठनों की शनिवार को पावर मैनेजेंट कंपनी के प्रबंध निदेशक से बातचीत हुई। इस दौरान कर्मचारियों पर कार्रवाई निरस्त करने, पेंशन, तीन स्टार, कंपनी कैडर, संविदा एवं आउटसोर्स के विभिन्न मुद्दों पर सहमति बनी।इससे संगठनों ने हड़ताल समाप्त करने का निर्णय लिया। इस दौरान अभियंता संघ से विकास शुक्ला, यूनाइटेड फोरम से वीकेएस परिहार, लोकेंद्र श्रीवास्तव, आरएस कुशवाहा, दुर्गेश दुबे एवं पावर इंजीनियर एंपलाई से कुलदीप गुर्जर एवं अजय मिश्रा शामिल थे।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.